ब्रेकिंग न्यूज़

 यूपी में 10 मई तक बढ़ा लॉकडाउन!
एजेंसी 
 
उत्तर प्रदेश : यूपी में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस को देखते हुए योगी सरकार ने सोमवार तक कोरोना कर्फ्यू  बढ़ा दिया है। अभी 6 मई बृहस्पतिवार सुबह 7 बजे तक केारोना कर्फ्यू था अब उसे बढ़ाकर 10 मई सुबह 7 बजे तक कर दिया गया है।

कोरोना पर काबू करने को पीजीआई निदेशक की अध्यक्षता में बनी सलाहकार समिति

योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम और उसके समुचित उपचार के लिए चिकित्सा विशेषज्ञों की एक सलाहकार समिति गठित की। लखनऊ एसजीपीजीआई के निदेशक डा.आर.के.धीमान की अध्यक्षता में गठित इस सलाहकार समिति में अध्यक्ष समेत कुल 14 सदस्य शामिल हैं। चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार की ओर से जारी आदेश के अनुसार इस समिति के संयोजक  प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण विभाग के महानिदेशक होंगे। 

कानपुर में 66 लोगों की कोराेना से मौत : 

बीते चौबीस घण्टों में कोरोना संक्रमण से कानपुर नगर में 66 लोगों की मौत हो गई। इस दूसरी लहर में किसी एक जिले में चौबीस घण्टों में संक्रमण से मौतों की यह सर्वाधिक तादाद है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण अब कम हो रहा है। बीते चौबीस घण्टों में राज्य में 25858 कोरोना के नए मरीज मिले जबकि 38683 लोग स्वस्थ हुए। इस अवधि में कोरोना संक्रमण से 352 लोगों की मौत हुई। राज्य में अब कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 272568 है। लखनऊ में इस अवधि में कोरोना के कुल 2407 नए मरीज मिले, 5079 ठीक हुए और 22 लोगों की मौत हुई। लखनऊ में अब कोरोना के सक्रिय मरीजों की तादाद 33689 है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook