ब्रेकिंग न्यूज़

 अजित पवार का एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने किया गले लगाकर स्वागत
नई दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में आज चुने गये नये विधायकों को शपथ दिलवाई गई। प्रोटेम स्पीकर कालीदास कोलंबकर ने सभी विधायकों को शपथ दिलवाई। कालीदास कोलंबकर बीजेपी के नेता हैं और महाराष्ट्र विधानसभा के वरिष्ठ सदस्य हैं। इसी दौरान एक चौंकाने वाली तस्वीर भी सामने आई जब अजित पवार विधानसभा पहुंचे। सुप्रिया सुले ने अजित पवार को गले लगकर स्वागत किया। इससे पहले उन्होंने आदित्य ठाकरे का भी गले लगकर स्वागत किया और बधाई दी।

बता दें कि महाराष्ट्र के सियासी घमासान के बाद उद्धव ठाकरे राज्य के नये मुख्यमंत्री नियुक्त कर दिये गए। उद्धव ठाकरे कल यानि 28 नवंबर को शाम 6 बजकर 40 मिनट पर मुबंई के शिवाजी पार्क में पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। उद्धव को बहुमत साबित करने के लिए 7 दिन का वक्त मिला है।

3 दिसंबर तक उद्धव को बहुमत साबित करना है। इस बीच आज राज्यपाल ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जिसमें विधायकों को शपथ दिलवाई गई। देवेन्द्र फडणवीस के इस्तीफे के बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र विकास अघाड़ी का नेता चुना और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के सामने अपना दावा पेश कर दिया।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook