ब्रेकिंग न्यूज़

सरकार का बड़ा फैसला- एक अप्रैल से 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

 एक अप्रैल से 45 से ऊपर सभी लोगों को कोरोना का टीका लगेगा. मोदी कैबिनेट ने यह फैसला किया है.


एक अप्रैल से देश में 45 साल से ऊपर सभी लोगों को कोरोना का टीका लगेगा. मोदी कैबिनेट ने यह फैसला किया है.  केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने इस बात की घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि देश में टीका की भरपूर मात्रा उपलब्ध है. कोरोना वैक्सीन की कोई कमी नहीं है.

बता दें कि देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर जोरों पर है. ऐसे में हर राज्य और केंद्र सरकार इस बात का पूरा ध्यान दे रही है कि कोरोना से हर संभव बचाव किया जाए और इसके लिए वैक्सीन सबसे उचित तरीका है.

बता दें कि चेन्नई में भी इसी तरह का फैसला लिया गया है. चेन्नई की नगरपालिका परिषद ने पिछले कुछ दिनों से 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी नागरिकों को वैक्सीन देनी शुरू कर दी है. कई स्वास्थ्य विशेषज्ञ अब सभी उम्र के लोगों को वैक्सीन देने की वकालत कर रहे हैं इस कड़ी में चेन्नई नगरपालिका परिषद चुपचाप इस काम को अंजाम देने में लग गई है. अभी तक केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर, 60 साल से ऊपर के बुजुर्ग और किसी असाध्य रोग से पीड़ित 45 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन दी जा रही है लेकिन चेन्नई नगर पालिका परिषद इस गाइडलाइन का पालन नहीं कर रही है.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook