ब्रेकिंग न्यूज़

TMC ने 291 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया, नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी

 कोलकाता : बंगाल में पहले चरण के चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद प्रत्याशियों के चयन को लेकर सभी दलों में माथापच्ची जारी है। वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास पर आज तृणमूल इलेक्शन कमिटी की बैठक कर बंगाल में तृणमूल के सभी 294 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है।


जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने कालीघाट आवास से सभी 294 प्रत्याशियों की सूची जारी की हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी।
 
291 की सूची जारी हो रही है। 3 सीट गोरखपुर जनमुक्ति मोर्चा के लिए छोड़ा गया है। हावड़ा के शिवपुर सीट से क्रिकेटर मनोज तिवारी चुनाव लड़ेंगे।
 
सूत्रों के अनुसार इस बैठक के बाद ममता आज ही सभी 294 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों की सूची जारी करेंगी। खबर है कि दोपहर 2:00 बजे के बाद ममता यह सूची जारी करेंगी।
 
सूची जारी करने से पहले ममता पार्टी की इलेक्शन कमेटी में शामिल शीर्ष नेताओं के साथ टिकट बंटवारे पर चर्चा करेंगी। इसके बाद सूची जारी कर दी जाएगी।
 
उधर, भाजपा भी बंगाल में आज पहले व दूसरे चरण के चुनाव के लिए अपने 60 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर सकती है। टिकट बंटवारे को लेकर एक दिन पहले दिल्ली में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी हुई है।
 
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक में पांच घंटे से अधिक समय तक प्रत्याशियों के चयन को लेकर मंथन हुआ।बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित बंगाल भाजपा की कोर कमेटी के नेता भी मौजूद रहे। 
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook