ब्रेकिंग न्यूज़

 CAA-NRC: आगरा में आज शाम तक बंद रहेगा ब्रॉडबैंड और इंटरनेट
आगरा। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुई थी। प्रदर्शन के बाद हालात सामान्य हो रहे हैं। वहीं, गुरुवार को एक बार फिर ब्रॉडबैंड और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है। पुलिस-प्रशासन की मानें तो ऐसा एहतियात के तौर पर किया गया है। बता दें कि गुरुवार सुबह 10 बजे से शुक्रवार शाम 6 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं।

जानकारी के अनुसार, जिले में इंटरनेट बंद करने का फैसला जुमा की नमाज के मद्देनजर लिया गया है। इससे पिछले शुक्रवार भी सीएए के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था। तब भी नमाज के लिए जुटी भीड़ आक्रामक हो गई थी। एक आदेश में, जिला प्रशासन ने कहा कि इस बैन से मकसद नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के बारे में गलत सूचना को रोकना है। बताया गया कि शहर में शुक्रवार की नमाज के बाद हिंसक विरोध प्रदर्शन सीएए के खिलाफ भड़क सकता है।

एडीएम सिटी डॉ. प्रभाकांत अवस्थी ने इंटरनेट सेवा बंद किए जाने का आदेश जारी किया। इसमें यह भी बताया गया है कि लूप लाइन और लीज लाइन सेवा भी बंद रहेगी। इंटरनेट सेवा बंद किए जाने की वजह सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलना बताई गई है। डीएम एनजी रवि कुमार ने बताया कि धारा 144 के तहत ही इंटरनेट सेवा को बंद किया गया है। फिरोजाबाद जनपद में भी जुमे की नमाज को देखते हुए प्रशासन ने पैनी नजर रखना शुरू कर दिया है। मोबाइल इंटरनेट सेवा को आज व शुक्रवार को बंद रखने का फैसला लिया है। वहीं, मथुरा में भी 27 दिसंबर की शाम को छह बजे इंटरनेट बंद रखने का फैसला प्रशासन ने लिया है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook