ब्रेकिंग न्यूज़

एमसीडी के उप-चुनाव में आप के शानदार जीत, 5 में से 4 सीटों पर किया कब्जा

  एजेंसी 

एमसीडी के उप-चुनाव में आप के शानदार प्रदर्शन के बाद दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बधाई दी.

उन्होंने कहा- दिल्ली की जनता ने नगर निगम उप-चुनावों में 5 में से 4 सीटें देकर जिस तरह अरविंद केजरीवाल जी की राजनीति पर भरोसा जताया है.

दिल्ली नगर निगम उपचुनाव के सभी पांच सीटों नतीजे आ गए. अगले साल होने जा रहे दिल्ली नगर निगम के चुनाव से पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन एमसीडी उपचुनाव में बेहद शानदार रहा. पांच में से 4 सीटों पर 'आप' के प्रत्याशी विजयी रहे. कांग्रेस यहां की एक सीट जीतने में कामयाब रही. जबकि, भारतीय जनता पार्टी का एमसीडी उपचुनाव में हाथ खाली रहा. उप-चुनाव में मिली शानदार जीत के बाद दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बधाई दी है. आप के उम्मीदवारों ने जिन चार सीटों पर जीत दर्ज की है वो हैं-

विजेता/पार्टी                    सीट          जीत का अंतर        दूसरे नंबर पर
विजय कुमार (आप)     त्रिलोकपुरी             4986            ओम प्रकाश (बीजेपी)
धीरेन्द्र कुमार (आप) कल्याणपुरी      7043            सिया राम (बीजेपी)
रामचंद्र (आप)             रोहिणी C             2,985
सुनीता मिश्रा (आप) शालीमार बाग     2,702            सुरभि जाजू (बीजेपी)
जुबैर अहमद (कांग्रेस) ईस्ट चौहान बांगर    10642            हाजी इशराक (आप)

1-त्रिलोकपुरी से 4986 वोटों के अंतर से जीत दर्ज करने वाले विजय कुमार. जबकि, दूसरे नंबर पर रहे बीजेपी प्रत्याशी ओम प्रकाश रहे.

2- कल्याणपुरी वार्ड से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार विजयी रहे. यहां से धीरेंद्र कुमार ने 7043 वोटों के अंतर से जीत हासिल की. जबकि दूसरे नंबर पर बीजेपी रही.

3-रोहिणी से आप के प्रत्याशी राम चंद्र

4-शालीमार बाग से आप के प्रत्याशी- सुनीता मिश्रा. 2017 में भाजपा से रेणु जाजू शालीमार बाग से विजय होकर आईं थीं, वहीं इस बार उनकी बहू सुरभि जाजू उपचुनाव लड़ रही थीं.

5-जबकि, ईस्ट चौहान बांगर से कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी जुबैर अहमद ने जीत हासिल की है.

मनीष सिसोदिया बोले- जनता ने केजरीवाल पर किया भरोसा

एमसीडी के उप-चुनाव में आप के शानदार प्रदर्शन के बाद दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने कहा- "दिल्ली की जनता ने नगर निगम उप-चुनावों में 5 में से 4 सीटें देकर जिस तरह अरविंद केजरीवाल जी की राजनीति पर भरोसा जताया है और जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ किया है उससे ये बात साफ हो गई कि नगर निगम के 15 साल के बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब बहुत तंग आ चुकी है और अब चाहती है पूरी तरह से झाड़ू लगाकर bjp को साफ कर दिया जाए और यह बात इस बात का संकेत है कि जनता क्या चाहती है. अगले साल नगर निगम का चुनाव होगा वहां भी यही स्थिति होगी bjp का पूरी तरह सूपड़ा साफ हो जाएगा और आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल के काम करने को राजनीति को दिल्ली की जनता अपनाएगी."

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम में बीजेपी का लंबे समय से कब्जा है. 2022 में एमसीडी का चुनाव होने जा रहा है. ऐसे में पांच सीटों पर दिल्ली नगर निगम के उप-चुनावों को बेहद अहम माना जा रहा था.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook