ब्रेकिंग न्यूज़

 कोरोना वायरस : देश में मिले कोरोना के 14989 नए मामले, अभी तक 1.56 करोड़ लोगों को लगी वैक्सीन
नई दिल्ली : कोरोना वायरस के खिलाफ देश में टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण जारी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित केंद्र सरकार के कई बड़े मंत्री वैक्सीन की पहली डोज ले चुके हैं। इस बीच देश में कोरोना वायरस के 14,989 नए मामले सामने आए हैं।

बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि नए मरीज मिलने के बाद देश में कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 1,11,39,516 हो गए हैं। वहीं, इस दौरान 98 मरीजों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है और मृतकों की संख्या बढ़कर 1,57,346 तक पहुंच गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस के 13,123 मरीज ठीक हुए हैं, जिसके बाद रिकवर लोगों का आंकड़ा बढ़कर 1,08,12,044 हो गया है। फिलहाल देश में कोरोना वायरस के केवल 1,70,126 एक्टिव केस ही बचे हैं।

वहीं, दूसरे चरण के तहत कोरोना का टीका लगाने का काम भी तेजी से चल रहा है और अभी तक देशभर में कुल 1,56,20,749 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। कोरोना वायरस की वैक्सीन सरकारी अस्पतालों में फ्री और प्राइवेट अस्पतालों में 250 रुपए प्रति डोज के तौर पर दी जा रही है।

कोरोना के खिलाफ संजीवनी है हमारी वैक्सीन- हर्षवर्धन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और उनकी पत्नी ने कोरोना वायरस का टीका लगवाया। टीका लगवान के बाद डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, 'हम दोनों ने कोवैक्सीन की पहली डोज ले ली है।

यह वैक्सीन कोरोना वायरस के खिलाफ संजीवनी की तरह काम करेगी। हनुमान जी संजीवनी बूटी लाने के लिए भारत के बाहर गए थे, लेकिन यह संजीवनी आपके आसपास के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में उपलब्ध है। हम दोनों ने वैक्सीन के लिए 250 रुपए प्रति डोज दिए हैं। जो लोग सक्षम हैं, उन्हें वैक्सीन खरीदकर ही लगवानी चाहिए।'


 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook