ब्रेकिंग न्यूज़

 पुडुचेरी: फ्लोर टेस्ट में फेल CM नारायणसामी ने सौंपा इस्तीफा, गिरी कांग्रेस की सरकार
पुडुचेरी फ्लोर टेस्ट के बाद विधानसभा स्पीकर ने एलान किया कि सरकार ने अपना बहुमत खो दिया है. कांग्रेस के पांच विधायकों और सहयोगी डीएमके के एक विधायक के इस्तीफा देने के बाद नारायणसामी सरकार अल्पमत में आ गई थी.

 पुडुचेरी फ्लोर टेस्ट : केंद्र शासित राज्य पुडुचेरी में आज फ्लोर टेस्ट के बाद कांग्रेस की सरकार गिर गई है. विधानसभा में मुख्यमंत्री नारायणसामी ने विश्वास मत खो दिया. फ्लोर टेस्ट से पहले ही विधानसभा से कांग्रेस के विधायकों ने वॉक आउट कर दिया था. अब सीएम नारायणसामी उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. पुडुचेरी में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं.

अल्पमत में आ गई थी नारायणसामी सरकार

फ्लोर टेस्ट के बाद विधानसभा स्पीकर ने एलान किया कि सरकार ने अपना बहुमत खो दिया है. कांग्रेस के पांच विधायकों और सहयोगी डीएमके के एक विधायक के इस्तीफा देने के बाद नारायणसामी सरकार अल्पमत में आ गई थी.

हाल ही में यहां उपराज्यपाल किरण बेदी को जिम्मेदारी से मुक्त कर तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसई सौंदराजन को अत्यधिक ज़िम्मेदारी पुडुचेरी की सौंपी गई है. जिसके बाद 22 फरवरी को मुख्यमंत्री नारायणसामी को फ्लोर टेस्ट देने को कहा गया था. केंद्र शासित राज्य पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन लग गया है.

बता दें कि कांग्रेस जब 2016 में विधानसभा चुनाव जीत कर सत्ता में आई थी तो उसके पास कुल 15 विधायक थे साथ ही सहयोगी DMK के 4 और एक निर्दलीय उम्मीदवार का साथ था.

नारायणसामी का केंद्र सरकार पर हमला

इससे पहले विधानसभा में सीएम नारायणसामी ने कहा कि पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी और केन्द्र सरकार ने विपक्षियों के साथ मिलकर सरकार गिराने की कोशिश की. हमारे विधायकों की एकजुटता की वजह से हम पिछले पांच सालों से सरकार चला रहे हैं. केन्द्र ने हमारी तरफ से अनुरोध के बावजूद फंड ना देकर पुदुचेरी की जनता को धोखा दिया है.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook