ब्रेकिंग न्यूज़

मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे नेता प्रतिपक्ष, राज्यसभा में गुलाम नबी आजाद की लेंगे जगह'

'नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद का राज्यसभा में बतौर सांसद कार्यकाल समाप्त हो रहा है। गुलाम नबी आजाद राज्यसभा में विपक्ष के नेता भी हैं, ऐसे में आजाद के कार्यकाल की समाप्ति के बाद कांग्रेस के दूसरे दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को राज्यसभा में विपक्ष का नेता बनाया जाएगा।

कांग्रेस की ओर से राज्यसभा के चेयरमैन को मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम बतौर विपक्ष के नेता के तौर पर दे दिया गया है। बता दें कि गुलाम नबी आजाद समेत चार राज्यसभा के सांसदों का कार्यकाल मंगलवार को खत्म हो रहा है। ऐसे में मल्किलार्जुन खड़गे गुलाम नबी आजाद की जगह राज्यसभा में विपक्ष के नेता की भूमिका संभालेंगे।

बता दें कि गुलाम नबी आजाद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भावुक विदाई देते हुए उनके साथ साझा किए गए कुछ खास पलों का जिक्र किया। गुलाम नबी आजाद के साथ अपने अनुभवों को साझा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक हो गए थे और अपने आंसू नहीं रोक पाए थे।

पीएम ने कहा कि गुलाम नबी आजाद की जगह को भर पाना काफी मुश्किल होगा क्योंकि वो ना सिर्फ अपने दल के बारे में सोचते थे बल्कि देश और राज्यसभा के बारे में भी सोचते थे।
 
गौरतलब है कि गुलाम नबी आजाद के साथ पीडीपी सांसद नजीर अहमद लावे का राज्यसभा का कार्यकाल 15 फरवरी को खत्म हो रहा है। जबकि भाजपा सांसद शमशेर सिंह मन्हास और मीर मोहम्मद फयाज का कार्यकाल 10 फरवरी को खत्म हो गया है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook