ब्रेकिंग न्यूज़

 प्रदर्शनकारियों के सामने DCP ने गाया राष्ट्रगान, चुपचाप लौट गए प्रदर्शनकारी

नई दिल्ली। CAA के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शनकारी सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। तोड़-फोड़, आगजनी की जा रही है। शहर में डर का माहौल बनाया जा रहा है। प्रद र्शनकारी उग्र होते जा रहे हैं। गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों का उग्र रूप दिखा। प्रदर्शनकारियों के इस रूप को देखकर हैरानी और अफसोस हो रहा है। सड़क पर हंगामा बरपा है। अफवाह के जरिए माहौल को बिगाड़ा जा रहा है। वहीं सरकार का दावा है कि इस कानून से किसी की नागरिकता छीनी नहीं जा रही है।

इस हंगामे की वजह से आम जनता की मुश्किल बढ़ गई है। पुलिस के जवान लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन प्रदर्शनकारी मामने को तैयार नहीं है। उनकी मांग है कि सरकार इस बिल को वापस ले। इस बिल पर किए जा रहे प्रदर्शन का एक और रूप कर्नाटक की राजधानी बैंगलुरू में दिखा, जहां बैंगलुरू सेंट्रल के डीसीपी ने अपने एक कदम से प्रदर्शनकारियों को न केवल शांत कराया बल्कि उन्हें अपने घर लौटने के लिए मना लिया।

बेंगलुरु टाउन हॉल पर चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को जगह खाली करने के लिए कहा, लेकिन जब उन्होंने जगह खाली करने से इनकार कर दिया तो खुद बेंगलुरु (मध्य) के डीसीपी चेतन सिंह राठौर को वहां आना पड़ा। चेतन सिंह ने पहले प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की, उन्हें वहां से चले जाने की अपील की, लेकिन जब प्रदर्शनकारी टस से मस नहीं हुए तो डीसीपी चेतन ने कहा कि मैं एक गाना गाऊंगा जिसमें मेरे सारे देशवासी मेरे साथ खड़े होंगे।

इतना कहकर चेतन ने राष्ट्रगान गाना शुरू कर दिया । जन गन मन के शुरू होते ही एक-एक कर सभी प्रदर्शनकारी खड़े हो गए और उनके साथ राष्ट्रगान गाने लगे। फिर क्या था राष्ट्रगान खत्म होते ही सारे प्रदर्शनकारी वहां से चले गए। उनके इस काम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । लोग डीसीपी चेतन की समझारी और उनके काम की तारीफ कर रहे हैं।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook