ब्रेकिंग न्यूज़

  कोरोना वायरस : पिछले 24 घंटों के दौरान देश में मिले 23950 नए केस, 333 मरीजों की मौत
नई दिल्ली :  कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में मंगलवार को आई गिरावट के बाद बुधवार को एक बार फिर बढ़ोत्तरी देखने को मिली। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को कोरोना वायरस से संबंधित आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान देश में संक्रमण के 23950 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 333 लोगों की मौत हुई है।
 
इन नए मरीजों के बाद कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 1,00,99,066 हो गए हैं। हालांकि कोरोना का संक्रमण बढ़ने के साथ ही ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, देश के अलग-अलग राज्यों में अभी तक कोरोना वायरस के 96,63,382 मरीज ठीक हो चुके हैं, जिसके बाद एक्टिव केस 2,89,240 बचे हैं। देश में मरीजों का रिकवरी रेट भी बढ़कर 95 फीसदी के पार पहुंच गया है।
 
स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि औसत तौर पर देखा जाए तो पिछले 7 हफ्तों में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में गिरावट देखने को मिली है, जो एक राहत की बात है। करीब साढ़े पांच महीने के बाद कोरोना वायरस के एक्टिव केस भी 3 लाख से कम हो गए हैं।

इन राज्यों में कोरोना वायरस के केस सबसे ज्यादा

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि फिलहाल जिन राज्यों में कोरोना वायरस के ज्यादा केस मिल रहे हैं, उनमें मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और केरल शामिल है। वहीं, देश में कोरोना वायरस की टेस्टिंग बड़े पैमाने पर जारी है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक कोरोना वायरस के कुल 16,42,68,721 सैंपल टेस्ट हो चुके हैं, जिनमें से 10,98,164 सैंपल टेस्ट पिछले 24 घंटों के भीतर हुए हैं। आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर भी बड़े पैमाने पर तैयारी चल रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक जनवरी में कोरोना वायरस वैक्सीन देने का पहला चरण शुरू किया जा सकता है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook