ब्रेकिंग न्यूज़

  कोरोना के एक्टिव केस : लगातार घट रहे हैं पिछले 24 घंटों में मिले 24337 नए मामले
नई दिल्ली :  देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में एक बार फिर गिरावट देखने को मिली है। सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों के भीतर देश में कोरोना वायरस के 24337 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 25709 मरीज ठीक हुए हैं।

इन नए मामलों के साथ देश में कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 1,00,55,560 हो गए हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि देश में कोरोना वायरस के मरीजों का रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अभी तक 96,06,111 मरीज ठीक हो चुके हैं और एक्टिव केस केवल 3,03,639 बचे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से संबंधित आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों के भीतर देश में कोरोना वायरस के कारण 333 मरीजों की मौत हुई है, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,45,810 हो गई है। वहीं, देश में कोरोना वायरस की टेस्टिंग भी लगातार जारी है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के मुताबिक अभी तक देशभर में कोरोना वायरस के 16,20,98,329 टेस्ट हो चुके हैं, जिनमें से 9,00,134 टेस्ट पिछले 24 घंटों के भीतर किए गए हैं।

जनवरी से शुरू हो सकता है टीकाकरण अभियान'

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन को लेकर भी तैयारी चल रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि टीकाकरण अभियान को लेकर केंद्र सरकार पिछले चार महीनों से राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम कर रही है।
 
डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि उम्मीद है कि जनवरी के महीने से टीकाकरण अभियान का पहला चरण शुरू हो जाएगा। पहले चरण के तहत स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स सहित उन लोगों को वैक्सीन दी जाएगी, जिन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित होने का खतरा सबसे ज्यादा है।


 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook