ब्रेकिंग न्यूज़

 CAA: द‍िल्‍ली के सीलमपुर में आगजनी, बच्चों की बस पर पथराव
दिल्ली के सीलमपुर में हुए बवाल के बाद अब पुलिस ड्रोन से निगरानी कर रही है। एतहतियात के तौर पर पुलिस के द्वारा यह कदम उठाया गया है। जानकारी के मुताबिक सीलमपुर और आसपास के इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। जिसके बाद अब यहां हालात सामान्य हो गए हैं। सीलमपुर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चला रहा प्रोटेस्ट कैसे हिंसा में तब्दील हो गया? इसके बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि ‘यहां सीएए के विरोध में पिछले कुछ दिनों से विरोध चल रहा था। लेकिन आज (17-12-2019) को अचानक यहां कुछ लोगों ने पहले स्कूली बच्चों की बसों पर पथराव शुरू कर दिया। इस बस में बच्चे बैठे हुए थे। बच्चों को बचाने के लिए पुलिस ने पहली लाठियां चटकाईं…जिसके बाद यह बवाल काफी बढ़ गया।’

जानकारी के मुताबिक इलाके के स्थानीय लोग मिलकर यहां मार्च निकाल रहे थे और इसमें कुछ स्थानीय नेता भी शामिल थे। इस प्रदर्शन में करीब 2000 लोग शामिल थे। दोपहर करीब 12 बजे के बाद लोग जुटने लगे थे। दोपहर 12 बजे से लेकर 2 बजे के बीच यहां हिंसा भड़की थी। कई स्कूली बच्चे जो बस से घर लौट रहे थे वो भी रास्ते में फंस गए। पुलिस ने किसी तरह इन बच्चों को भीड़ से सुरक्षित निकाला और इस दौरान भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया।

सीलमपुर के लोगों का कहना है कि प्रदर्शन में कुछ बाहरी लोग शामिल थे जिन्होंने यह हंगामा किया। बता दें कि डीटीसी बसों को आग के हवाले किया गया, पुलिस चौकी को फूंक दिया गया, बैरिकेड को तोड़ा गया और पुलिस पर रोड़े बरसाए गए। उपद्रवियों को काबू करने के लिए पुलिस काफी देर तक आंसू गैस के गोले छोड़ती रही। इस हिंसा में कई पुलिस वाले भी घायल हुए हैं और इसमें कुछ स्थानीय लोग भी जख्मी हो गए हैं।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook