ब्रेकिंग न्यूज़

 गोधरा दंगे में पीएम मोदी को क्लीन चिट

गांधीनगर : गुजरात के गोधरा में हुए दंगे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट मिल गई है, आज गुजरात विधानसभा में पेश हुए रिपोर्ट में पीएम मोदी को क्लीन चिट दे दी गई है। आपको बता दें कि जिस समय गुजरात में दंगे हुए थे, तभी नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे।नानावती आयोग की रिपोर्ट में नरेंद्र मोदी को क्लीनचिट दिया गया है। गुजरात गृह मंत्रालय ने विधानसभा में नानावती रिपोर्ट को पेश किया है।

राज्य के गृहमंत्री प्रदीप सिंह ने कहा कि आयोग ने तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दिया है. साथ ही आयोग ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि तत्कालीन मंत्री हरेन पंड्या, भरत बारोट और अशोक भट्ट की किसी भी तरह की भूमिका साफ नहीं होती है. रिपोर्ट में अरबी श्रीकुमार, राहुल शर्मा और संजीव भट्ट की भूमिका पर सवाल खड़े किए गए हैं.

गृह मंत्री प्रदीप सिंह ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी पर आरोप लगा था कि किसी भी जानकारी के बिना वो गोधरा गए थे. इस आरोप को आयोग ने ख़ारिज कर दिया है. इसके बारे में सभी सरकारी एजेंसियों को जानकारी थी. आरोप था कि गोधरा रेलवे स्टेशन पर ही सभी 59 कारसेवकों का शवों का पोस्टमॉर्टम किया गया था. इस पर आयोग का कहना है कि मुख्यमंत्री के आदेश से नहीं बल्कि अधिकारियों के आदेश से पोस्टमार्टम किया गया था.’

रिपोर्ट में मुख्यमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी के लिए कहा गया है कि किसी भी जानकारी के बिना वो गोधरा गए थे. इस आरोप को पंच ने खारिज कर दिया है कि इसके बारे में सभी सरकारी एजेंसियों को जानकारी थी.

गोधरा स्टेशन पर सभी 59 कारसेवक के शवों का पोस्टमॉर्टम किया गया था. आयोग का कहना है कि वहां पर मौजूद अधिकारियों के आदेश पर पोस्टमॉर्टम किया गया था न की मुख्यमंत्री के आदेश पर.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook