ब्रेकिंग न्यूज़

 कम जीडीपी ग्रोथ की आशंका पर बोले राहुल- मोदी है तो मुमकिन है
एजेंसी 
नई दिल्ली : कारोबारी एनआर नारायण मूर्ति के भारत की जीडीपी में आजादी के बाद सबसे बड़ी गिरावट आने की आशंका जताए जाने के बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। नारायण मूर्ति के बयान से जुड़ी खबर को शेयर करते हुए राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा- मोदी है तो मुमकिन है। राहुल गांधी लगातार ये कहते रहे हैं कि प्रधानमंत्री मोदी पर देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर रहे हैं।

क्या कहा है नारायणमूर्ति ने
इन्फोसिस संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति ने कहा है कि देश की जीडीपी ग्रोथ 1947 के बाद की सबसे खराब हालत में पहुंच सकती है। मूर्ति ने कहा, भारत की जीडीपी में कम से कम 5 फीसदी संकुचन का अनुमान लगाया जा रहा है। ऐसा लग रहा है कि हम 1947 की आजादी के बाद की सबसे कम जीडीपी ग्रोथ देख सकते हैं, बहुत जरूरी है कि अर्थव्यवस्था को जल्द से जल्द पटरी पर लाया जाए। उन्होंने कहा कि देशभर में जो लॉकडाउन लागू किया गया उसके बाद से लगातार उनका यह मानना रहा है कि लोगों को कोरोना वायरस के साथ ही जीने के लिए तैयार होना होगा।

कई एजेसियां कह चुकी अर्थव्यवस्था बुरे दौर में
भारतीय अर्थव्यवस्था बीते काफी समय से अच्छी स्थिति में नहीं है। कई एजेंसियां अपनी स्टडी में ये कह चुकी हैं कि नोटबंदी के बाद से ही भारत की जीडीपी में गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं लॉकडाउन के चलते अर्थव्यवस्था को बहुत ज्यादा झटका लगा है। इसके बाद तो आरबीआई और कई दूसरी संस्थाएं भी जीडीपी और अर्थव्यवस्था में बहुत अच्छी स्थिति ना होने की बात कह चुकी हैं।

राहुल का आरोप- मोदी की नीतियों ने बिगाड़ी आर्थिक हालत
राहुल गांधी लगातार कोरोना संकट, मजदूर और अर्थव्यवस्था के मसले पर केंद्र सरकार को घेर रहे हैं। हाल ही मे राहुल गांधी ने इस दौरान केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल दो करोड़ नई नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन अपनी गलत नीतियों से अब तक 14 करोड़ लोगों की नौकरियां वो ले चुके हैं।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook