ब्रेकिंग न्यूज़

 वायरल ऑडियो में नाम आने के बाद सचिन पायलट खेमे के दो विधायक कांग्रेस से सस्पेंड
कोटा : कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट खेमे को एक और झटका देते हुए दो बागी विधायकों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त कर दिया है। वायरल ऑडियो में नाम आने के बाद कांग्रेस पार्टी ने यह कदम उठाया है। जिन विधायकों को पार्टी की सदस्यता से बर्खास्त किया गया है, उनमें विश्वेंद्र सिंह और भंवरलाल शर्मा का नाम शामिल है। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह जानकारी दी है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि “कल शाम और आज सुबह जो ऑडियो टेप सामने आए हैं उनसे एक बात साफ है कि प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि भाजपा द्वारा कांग्रेस की चुनी हुई सरकार और विधायकों की निष्ठा को खरीदने की साजिश रची गई। भाजपा द्वारा जनमत का अपहरण और प्रजातंत्र के चीरहरण की कोशिश की जा रही है।”

बता दें कि इससे पहले राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष ने सचिन पायलट समेत 18 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने संबंधी नोटिस जारी किया था। इस नोटिस का तीन दिन में जवाब दिए जाना था और विधानसभा अध्यक्ष यदि जवाब से संतुष्ट नहीं होते तो पायलट समेत सभी विधायकों को अयोग्य ठहराया जा सकता था। लेकिन इस नोटिस के खिलाफ सचिन पायलट खेमा हाई कोर्ट पहुंच गया है।

हाईकोर्ट की डबल बेंच इस मामले पर शुक्रवार दोपहर को सुनवाई करेगी। पायलट खेमे का पक्ष वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे और मुकुल रोहतगी रखेंगे। वहीं विधानसभा अध्यक्ष का पक्ष अभिषेक मनु सिंघवी रखेंगे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook