ब्रेकिंग न्यूज़

 बाढ़ रोकने के लिए यूपी के मंत्री ने सिंचाई विभाग को दिए नियमित पूजा के निर्देश, अब हो रहे हैं ट्रोल
नई दिल्ली : यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली BJP सरकार में जल संसाधन मंत्री महेंद्र सिंह ने बाढ़ रोकने के लिए सिंचाई विभाग को उन नदियों की नियमित पूजा करने के निर्देश दिए हैं, जहां जल स्तर बारिश के चलते हाल-फिलहाल में काफी बढ़ा है। रविवार को सूबे में बाढ़ को लेकर ऐहतियाती कदम की समीक्षा से जुड़ी एक मीटिंग के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उन्होंने विभाग के फील्ड स्टाफ को संबोधित किया और यह निर्देश दिया। बैठक के बाद मंत्री के इस निर्देश से जुड़ा एक प्रेस नोट भी जारी किया गया।

मंत्री के प्रवक्ता ने अंग्रेजी अखबार Times of India को बताया, “मंत्री जी ने फील्ड स्टाफ से नदियों की पूजा करने और उन्हें फूल अर्पित करने के निर्देश दिए हैं। ऐसा नदियों के आसपास रहने वाले ग्रामीण भी लंबे समय से करते आ रहे हैं। यह कोई नई परंपरा नहीं है। हिंदू, नदियों को देवी के तौर पर मानते हैं और उनकी पूजा करते हैं। बाढ़ का काबू करने के लिए भी फील्ड स्टाफ को भी ऐसा (ग्रामीणों/लोगों की तरह पूजा) ही करना चाहिए।”

मंत्री ने स्टाफ से इसके अलावा फील्ड स्टाफ से यह भी कहा कि वह बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के फोटो-वीडियो भेजने के अलावा जमीनी स्थिति और किसी आपात स्थिति को लेकर सिक्योरिटी गार्ड्स की तैनाती के बारे में मुख्यालय को जानकारी दें।

दरअसल, पिछले हफ्ते सूबे में लगातार बारिश के कारण कई नदियों का जल स्तर काफी बढ़ गया था। इसी बीच, मौसम विभाग ने राज्य में भारी वर्षा की संभावना जताई थी। खासकर 10-12 जुलाई के बीच पूर्वी यूपी में, जिससे कई निचले इलाकों में बाढ़ और जलभराव की स्थिति की आशंका भी जताई गई थी।

साभार : जनसत्ता से 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook