ब्रेकिंग न्यूज़

NCP  ने अभी तय नहीं किया है की कौन होगा उप मुख्यमंत्री : जयंत पाटिल2

 

 
मुंबई :NCP  शिव सेना और कांग्रेस गठबंधन ने उद्धव ठाकरे को अपना समर्थन दे कर मुख्य मंत्री तो बना दिया लेकिन एनसीपी ने अपने पत्ते नहीं खोले है !
राकांपा नेता जयंत पाटिल ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी ने अभी यह तय नहीं किया है कि महाराष्ट्र में उपमुख्यमंत्री किसे बनाया जाए. राकांपा की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख पाटिल ने यहां पत्रकारों से कहा, “उपमुख्यमंत्री राकांपा से होगा. लेकिन पवार साहेब तय करेंगे कि किसे उपमुख्यमंत्री बनाया जाए. अभी इसपर फैसला लिया जाना बाकी है.

आपको इतनी जल्दबाजी क्यों है?” उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सरकार में सत्ता के बंटवारे के फार्मूले के अनुसार उपमुख्यमंत्री का पद राकांपा को मिलेगा, जबकि विधानसभा अध्यक्ष का पद कांग्रेस को दिया जाएगा. पाटिल की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब कांग्रेस अपने लिए भी एक अतिरिक्त उपमुख्यमंत्री पद पर विचार कर रही है, भले ही विधानसभा अध्यक्ष का पद राकांपा को दिया जाए.

हालांकि कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि पार्टी विधानसभा अध्यक्ष का पद मिलने पर भी संतुष्ट रहेगी क्योंकि ठाकरे सरकार में फिलहाल एक ही उपमुख्यमंत्री होगा. राकांपा के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने पाटिल का समर्थन किया.

अजित से जब यह पूछा गया कि क्या वह उपमुख्यमंत्री बनना चाहेंगे तो उन्होंने कहा, “पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसे स्वीकार करूंगा.” इस बीच पार्टी सूत्रों ने कहा कि अजित पवार को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उनके अलावा शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के दो-दो मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण की.

NCP  शिव सेना और कांग्रेस गठबंधन ने उद्धव ठाकरे को अपना समर्थन दे कर मुख्य मंत्री तो बना दिया लेकिन एनसीपी ने अपने पत्ते नहीं खोले है !

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook