ब्रेकिंग न्यूज़

एमसीडी से भाजपा की 15 साल की सत्ता को उखाड़ आप ने हासिल किया बहुमत...

एजेंसी

दिल्ली : दिल्ली नगर निगम चुनाव के परिणाम आ चुके है. अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने बहुमत हासिल कर ली है. आप ने बीजेपी को पछाड़ते हुए इस बार के चुनाव में जीत हासिल कर ली है. कुल 250 सीटों के लिए हुए इस चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बहुमत हासिल कर ली है. अभितक आप ने 132 सीटें जीत ली है. इसी के साथ यह साफ हो गया है कि दिल्ली नगर निकाय अब आम आदमी पार्टी के पास है. हालांकि भारतीय जनता पार्टी अभी तक सैंकड़ा पूरा नहीं कर पायी है. बीजेपी अभी भी 104 सीटें ही जीत सकी है वहीं, कांग्रेस ने 9 सीट जीती है.

अबुल फजल से कांग्रेस उम्मीदवार अरिबा खान ने जीत हासिल की है. उनके पिता आसिफ खान चुनाव के दौरान पुलिसकर्मियों से बदसलूकी के आरोप में जेल में बंद हैं. कांग्रेस ने जाकिर नगर सीट भी अपने कब्जे में कर ली है. दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के विधानसभा क्षेत्र शकूरबस्ती में भाजपा ने तीनों सीटें सरस्वती विहार,  पश्चिम विहार और रानी बाग जीत ली हैं.

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा है, "दिल्ली MCD में आम आदमी पार्टी पर भरोसा करने के लिए दिल्ली की जनता का दिल से आभार… दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे नेगेटिव पार्टी को हराकर दिल्ली की जनता ने कट्टर ईमानदार और काम करने वाले अरविंद केजरीवाल को जिताया है. हमारे लिए ये सिर्फ़ जीत नहीं बड़ी ज़िम्मेदारी है."

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पहले दिल्ली से कांग्रेस की 15 साल की सत्ता को उखाड़ा था, अब एमसीडी से भाजपा की 15 साल की सत्ता को उखाड़ दिया. इसका मतलब है कि लोग नफरत की राजनीति को पसंद नहीं करते हैं. लोग बिजली, सफाई, इंफ्रास्ट्रक्चर को वोट देते हैं.




Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook