ब्रेकिंग न्यूज़

​​​​​​​किसानों, वनवासियों और श्रमिकों की जेब में पैसा आने का असर छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था पर दिख रहा है: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

मुख्यमंत्री भिलाई में अग्रसेन जयंती के कार्यक्रम में हुए शामिल



दुर्ग :
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज भिलाई में अग्रसेन जयंती के अवसर पर आयोजित अग्रवाल समाज के कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने अग्रसेन जयंती की बधाई दी और कहा कि हमने किसानों, वनवासियों और श्रमिकों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं बनाई, इससे न केवल उनकी जेब में पैसा आया और इसका सीधा असर छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था में देखने को मिल रहा है।

 भिलाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना सहित अन्य योजनाओं के जरिए किसानों, वनवासियों और श्रमिकों को सीधे उनके खातों पर भुगतान किया जा रहा है। यह राशि अंततः बाजार में आया और इसका लाभ व्यापार और उद्योग जगत को मिल रहा है। दीपावली को देखते हुए हमने निश्चय किया कि 15 अक्टूबर को हम राजीव गांधी किसान न्याय योजना की अगली किश्त दे देंगे ताकि किसानों की भी दीवाली अच्छी हो और व्यापारियों की भी।

अग्रसेन जयंती

मुख्यमंत्री ने अग्रसेन महाराज के योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि वे व्यापार और निर्माण पर जोर देते थे। कुरुक्षेत्र के युद्ध में पांडवों के भंडार की देखरेख का जिम्मा आपके पूर्वजों का था। मुख्यमंत्री ने कोरोना काल में अग्रवाल समाज द्वारा किये गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस कार्य से समाज के बड़े वर्ग को लाभ पहुंचा। अपने संबोधन में विधायक श्री देवेंद्र यादव ने कहा कि भिलाई में समाज सेवा में अग्रवाल समाज की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण रही है। महापौर श्री नीरज पाल ने भी सम्बोधन दिया। इस मौके पर विधायक श्री अरुण वोरा, पूर्व विधायक श्री प्रदीप चौबे, अंत्यावसायी निगम की उपाध्यक्ष श्रीमती नीता लोधी एवं समाज के गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook