ब्रेकिंग न्यूज़

मुख्यमंत्री से सामाजिक संगठनों ने की मुलाकात रखी मांगें...

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

मुख्यमंत्री से सामाजिक संगठनों ने की मुलाकात, रखी मांगें
गिरौदपुरी की तर्ज पर कोरिया में होगा रविदास भवन परिसर का विस्तार
मनेन्द्रगढ़ में गोंडवाना मरीन फॉसिल पार्क को विकसित करने के निर्देश
बैगा समाज ने जाति प्रमाण-पत्र की समस्या दूर होने पर मुख्यमंत्री का जताया आभार

कोरिया : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात अभियान की कड़ी में आज कोरिया जिला के भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने अनेक ग्रामों का दौरा कर ग्रामीणों से भेंट-मुलाकात की और उनकी समस्याएं जानी।

 ग्रामों का दौरा कर ग्रामीणों से भेंट-

वहीं कोरिया में रात्रि विश्राम के दौरान मुख्यमंत्री श्री बघेल से विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने मुलाकात की और मुख्यमंत्री से अनेक मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान इन संगठनों और जनप्रतिनिधियों की ओर से अनेक मांगें भी रखी गईं।

कोरिया जिला के भरतपुर-सोनहत
यहां मुख्यमंत्री श्री बघेल से चर्चा करते हुए रविदास समाज ने गिरौदपुरी की तर्ज पर जिले में रविदास भवन परिसर का विस्तार करने की मांग की। इस पर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को राशि स्वीकृत करते हुए भवन विस्तार कराने के निर्देश दिए। वहीं गोंड समाज की मांग पर मुख्यमंत्री ने मनेन्द्रगढ़ में स्थित गोंडवाना मरीन फॉसिल पार्क को विकसित करने के निर्देश दिए।

 विधानसभा क्षेत्र पहुंचे थे

मुख्यमंत्री ने कहा, यहां अंतर्राष्ट्रीय स्तर का पर्यटन क्षेत्र विकसित होने की संभावना है। इस दिशा में कलेक्टर को कार्य करने निर्देश मुख्यमंत्री श्री बघेल ने दिए। पाव समाज ने जाति प्रमाण-पत्र न बनने के संबंध में समस्या रखी। जिस पर मुख्यमंत्री ने आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही। मनेन्द्रगढ़ के सिरौली में भवन निर्माण की मांग रखी गई। मुख्यमंत्री ने भवन के लिए भूमि अलॉट कराने के निर्देश दिए। खैरवार समाज ने नागपुर हायर सेकंडरी स्कूल में नियमित प्राचार्य की मांग की।

। इस दौरान उन्होंने अनेक

कंवर समाज की मांग पर कंवर समाज के सामाजिक भवन के प्रथम तल निर्माण के लिए 20 लाख रुपए की स्वीकृति मुख्यमंत्री ने प्रदान की।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook