ब्रेकिंग न्यूज़

ईडी के जरिए सोनिया-राहुल को डराया जा रहा है : अधीर रंजन

एजेंसी

नई दिल्ली  :  सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी ने नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन किया था। इसके तहत राहुल गांधी 13 जून को ईडी के सामने पेश हो सकते हैं, जबकि सोनिया ने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए ईडी ने तीन हफ्तों का समय मांगा है।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ईडी के समन पर राजनीतिक बयानबाजी तेज होती जा रही है। पहले भाजपा विधायक राजेश्वर सिंह ने कांग्रेस नेता पर निशाना साधा। अब कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मामले में पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि वे ED के जरिए राहुल गांधी और सोनिया गांधी को डराना चाहते हैं। बुलाए जाने पर वे चले जाते हैं। कानून की अवहेलना की बात नहीं है, ऐसा कहने वाले व्यक्ति को बता देना चाहिए कि BJP के ब्रोकर के रूप में काम करने से आपको विधायक पद मिला। ऐसा करते रहने पर शायद आपको सांसद का पद भी मिल जाए।

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 13 जून को प्रवर्तन निदेशालय में होने वाली पेशी पर कांग्रेस के सत्याग्रह पर भाजपा विधायक राजेश्वर सिंह ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि कानून हमेशा कांग्रेस से ऊपर है। कांग्रेस को ईडी को जांच में सहयोग करना चाहिए। पीएम मोदी ने भी एसआईटी के सामने उपस्थित होकर कानूनी प्रक्रिया का पालन किया था। राहुल गांधी को पीएम मोदी से सीख लेनी चाहिए।

इस पर यूपी कांग्रेस ने ट्वीट किया कि कांप कहे रहे हो राजेश्वर सिंह। सत्याग्रह तो महात्मा गांधी ने भी किया था, तब भी कायर कांपते थे, आज भी कांप रहे हैं। इसके बाद राजेश्वर ने पलटवार करते हुए लिखा कि यूपी कांग्रेस 7 सीट वाली कार से 2 सीट वाले स्कूटर पर आ गई है, लेकिन अब भी कुछ समझ नहीं पाए। कांग्रेस को कड़ी मेहनत करनी होगी अन्यथा कांग्रेस के लिए एक पहिए की गाड़ी तैयार करनी पड़ेगी।

दरअसल, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी ने नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन किया था। इसके तहत राहुल गांधी 13 जून को ईडी के सामने पेश हो सकते हैं, जबकि सोनिया ने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए ईडी ने तीन हफ्तों का समय मांगा है। इससे पहले पार्टी ने शक्तिप्रदर्शन की तैयारी शुरू कर दी है। इसके मद्देनजर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एआईसीसी महासचिवों, प्रभारी और पीसीसी प्रमुखों की एक बैठक हुई थी।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस 13 जून को ताकत दिखाने की तैयारी कर रही है, जिस दिन ईडी ने राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है। सूत्रों के मुताबिक, 13 जून को कांग्रेस पूरे भारत के सभी राज्यों में ईडी कार्यालयों के सामने सत्याग्रह करेगी। दिल्ली में ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए सभी सांसद और सीडब्ल्यूसी सदस्य ईडी कार्यालय तक मार्च करेंगे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook