ब्रेकिंग न्यूज़

 गूगल ने इन एप्स को प्ले-स्टोर से हटा दिया

Ars Technica की रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल ने इन एप्स को McAfee की रिपोर्ट के बाद प्ले-स्टोर से हटा दिया है। इन एप्स की लिस्ट में QR कोड स्कैनर, टॉर्च और तमाम तरह के माप करने वाले एप्स शामिल थे। 


Google ने अपने प्ले-स्टोर से ऐसे 16 मोबाइल एप्स को हटा दिया है जो यूजर्स के स्मार्टफोन की बैटरी और इंटरनेट डाटा को तेजी से खत्म कर रहे थे। इन एप्स की पहचान एक सिक्योरिटी एजेंसी ने की है। सिक्योरिटी एजेंसी की रिपोर्ट के बाद गूगल ने इन एप्स को प्ले-स्टोर से हटाया है। ये एप्स लोगों के डाटा को भी बैकग्राउंड में एक्सेस कर रहे थे।

रिपोर्ट के मुताबिक इन एप्स को 20 मिलियन से भी अधिक बार डाउनलोड किया गया है। Ars Technica की रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल ने इन एप्स को McAfee की रिपोर्ट के बाद प्ले-स्टोर से हटा दिया है। इन एप्स की लिस्ट में QR कोड स्कैनर, टॉर्च और तमाम तरह के माप करने वाले एप्स शामिल थे। 

गूगल द्वारा हटाए गए एप्स की लिस्ट
 
-BusanBus
-Joycode
-Currency Converter
-High-Speed Camera
-Smart Task Manager
-Flashlight+
-K-Dictionary
-Quick Note
-EzDica
-Instagram Profile Downloader
-Ez Notes
 
इस लिस्ट में 11 एप्स ही हैं। अन्य 5 एप्स के नाम की जानकारी एजेंसी ने नहीं दी है। McAfee की जांच में पता चला कि एक बार फोन में डाउनलोड हो जाने के बाद ये यूजर्स को फर्जी विज्ञापन वाले पेज पर भी लेकर जाते थे। इन वेबसाइट लिंक के जरिए यूजर्स का डाटा चोरी किया जाता था। इन एप्स में adware कोड जैसे com.liveposting और com.click.cas पहले से ही मौजूद थे।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook