ब्रेकिंग न्यूज़

 Apple iPhone 14 में स्क्रीन के भीतर दिया जाएगा टच आईडी और फेस आईडी फीचर, नए पेटेंट का हुआ खुलासा
iPhone X के बाद कंपनी ने टच आईडी फीचर को हटा दिया था, लेकिन अब नई रिपोर्ट से ये खुलासा हुआ है कि कंपनी आईफोन 14 सीरीज में टच और फेस आईडी दोनों एक साथ दे सकती है.

Apple जल्द ही अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज Apple iPhone 13 को लॉन्च करने जा रहा है. वहीं इस सीरीज के लॉन्च से पहले कंपनी की 14 सीरीज के स्मार्टफोन में यूज किए जाने वाले नए पेटेंट का खुलासा हुआ है. इसके मुताबिक कंपनी 14 सीरीज में टचाईडी और फेसअनलॉक दोनों फीचर के साथ दे सकती है. Cupertino बेस्ड कंपनी ने पिछले दिनों आईफोन और मैकबुक के लिए इंटीग्रेटिंग बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन वाला नया पेटेंट दिया है. इसके बाद आने वाले आईफोन्स में टचआईडी एक बार फिर मिलने की खबरों को और बल मिल गया है.

iPhone 14 सीरीज में हो सकते हैं टच आईड और फेसअनलॉक

ये पहली बार नहीं है जब ऐपल की आने वाली सीरीज में टचआईडी और फेसअनलॉक जैसे फीचर मिलने की बात सामने आई हो. इससे पहले भी इसको लेकर कई अलग-अलग रिपोर्ट्स में ये जानकारी सामने आई है है. रिपोर्ट की मानें तो ये फीचर अगले साल लॉन्च होने वाली Apple iPhone 14 सीरीज में देखने को मिलेंगे.

iPhone X के बाद वाले फोन में नहीं है टचआईडी

आईफोन के अलावा एंड्रॉयड स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फेसअनलॉक फीचर पहले ही अपने फोन में दे चुकी हैं. Apple ने iPhone X के बाद लॉन्च होने वाला सभी स्मार्टफोन्स में टच आईडी फीचर को हटाकर सिर्फ फेस आईडी फीचर ही सिक्योरिटी के लिए दिया था. 

iPhone 13 सीरीज अगले महीने होगी लॉन्च

वहीं Apple अगले महीने यानी सितंबर में अपनी iPhone 13 सीरीज को लॉन्च करने वाला है. आईफोन के शौकीन लोगों को इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार है. लॉन्च को लेकर अलग-अलग खबरें सामने आ रही हैं. ऐपल कंपनी इस सीरीज से जुड़े लीक्स को लेकर काफी परेशान है. दरअसल इसके लॉन्च से पहले ही इसके कवर बाजार में आ गए हैं, जिसे कंपनी ने नहीं खरीदने की सलाह दी है.






 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़