ब्रेकिंग न्यूज़

 WhatsApp  में नया फीचर, लैपटॉप से भी कर पाएंगे वीडियो और वॉइस कॉल
WhatsApp ने इस महीने कई नए फीचर को लॉन्च किया है. अब ऐसी ख़बरें आ रही हैं की व्हाट्सऐप जल्द डेस्कटॉप और लैपटॉप पर वॉइस और विडियो कॉलिंग फीचर भी ला सकता है. Wabetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सऐप ने बीटा वर्जन यूज करने टेस्टर्स के लिए कॉल सुविधा शुरू कर दी है. रिपोर्ट में कहा गया है कि WhatsApp ने कुछ लोगों के लिए बीटा वर्जन पर कॉलिंग सर्विस शुरू कर दी है. Wabetainfo ने बीटा में आए वॉइस और विडियो कॉलिंग फीचर के स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं जिसमें वॉइस और वीडियो कॉल बटन मोबाइल की तरह चैट हेडर पर दिखाई दे रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक जब भी आपके पास व्हाट्सएप वेब पर कॉल आयेगा तो एक अलग विंडो पॉप अप होगी, जिसके उपयोग से आप आने वाली कॉल को स्वीकार, अस्वीकार या अनदेखा कर सकते हैं।

आपको बता दें कि अभी व्हाट्सएप पर ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा सिर्फ स्मार्टफोन से ही मुमकिन है। वीडियो और वॉयस कॉल का सपोर्ट चीज़ों को और भी सहज बनाने का काम करेगा, क्योंकि यूज़र्स को अपने डेस्कटॉप व लैपटॉप पर काम के बीच कॉल व वीडियो कॉल करने की सुविधा प्राप्त होगी। उन्हें कॉल करने के लिए डेस्कटॉप व लैपटॉप से फोन की तरफ स्विच करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

बता दें कि वॉट्सऐप वेब वर्जन पर पहले से मेसेंजर के लिए सपॉर्ट उपलब्ध है। विडियो और वॉइस कॉल ऑप्शन आने के साथ ही एक्सपीरियंस और बेहतर होगा। व्हाट्सएप ने इस फीचर के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है और न ही यह बताया है कि इसे पब्लिक के लिए कब उपलब्ध कराया जाएगा।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook