ब्रेकिंग न्यूज़

भारत की अनु रानी ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पहुंची फाइनल्स में कल नीरज चोपड़ा उतरेंगे मैदान में..

एजेंसी

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की अनु रानी ने लगातार दूसरे साल महिलाओं के भाला फेंक इवेंट के फाइनल्स में जगह बना ली है। वहीं कल नीरज चोपड़ा पुरुषों के भाला फेंक इवेंट में हिस्सा लेंगे।

अनु रानी लगातार दूसरी बार विश्व चैंपियनशिप के फाइनल्स में
भारत की भाला फेंक खिलाड़ी अनु रानी ने गुरुवार को यहां अपने आखिरी प्रयास में 59.60 मीटर भाला फेंक कर वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया। अनु पर शुरू में ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था, क्योंकि उनका पहला प्रयास 'फाउल' हो गया था जबकि दूसरे प्रयास में वह 55.35 मीटर तक ही भाला फेंक पाई थीं। आखिर में वह 59.60 मीटर भाला फेंकने में सफल रहीं, जो फाइनल्स में जगह बनाने के लिए काफी था।
वह ग्रुप बी क्वालीफिकेशन दौर में पांचवें स्थान पर रहीं और उन्होंने दोनों ग्रुप में आठवें सर्वश्रेष्ठ प्रयास के आधार पर फाइनल्स में जगह बनाई। यह 29 वर्षीय राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक 60 मीटर तक नहीं पहुंच पाईं लेकिन उनके पास शनिवार को होने वाले फाइनल्स में अपने प्रदर्शन में सुधार करने का मौका रहेगा। उनका सीजन का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 63.82 मीटर है।

लगातार दूसरी बार फाइनल्स में पहुंची हैं अनु

दो वर्गों में 62.50 मीटर या 12 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों ने फाइनल्स में जगह बनाई। केवल तीन प्रतियोगी ही 62.50 मीटर के साथ क्वालीफाइंग मार्क को हासिल कर पाए। वर्ल्ड चैंपियनशिप में तीसरी बार भाग ले रही अनु ने लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। वह 2019 में दोहा में पिछली वर्ल्ड चैंपियनशिप में 61.12 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ फाइनल में आठवें स्थान पर रही थीं। इस बीच महिलाओं की 5000 मीटर में पारुल चौधरी हीट नंबर दो में 15 मिनट 54.03 सेकेंड के समय के साथ 17वें और कुल मिलाकर 31वें स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहीं।

नीरज चोपड़ा पर टिकी होगी नजर

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा शुक्रवार (भारतीय समयानुसार सुबह 5:35 बजे) पुरुषों के भाला फेंक के क्वालिफिकेशन राउंड के ग्रुप ए में इवेंट में उतरेंगे। टोक्यो खेलों के सिल्वर मेडलिस्ट जाकुब वालदेच (चेक गणराज्य) और लंदन ओलंपिक 2012 के गोल्ड मेडलिस्ट केशोर्न वालकॉट (त्रिनिदाद एवं टोबैगो) भी उनके ग्रुप में होंगे। फाइनल रविवार को होगा।


 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook