ब्रेकिंग न्यूज़

 ऐडिलेड टेस्ट में ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पारी और 48 रन से हराया
नई दिल्ली 
 
एडिलेड टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया ने डेविड वार्नर (335) के तिहारे शतक और मिशेल स्‍टार्क व नेथन लियोन की धारदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्‍तान पर पारी और 48 रन से जीत दर्ज की. इसके साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया ने दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में पाकिस्‍तान को क्‍लीन स्‍वीप कर दिया है. डेविड वार्नर को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज दिया गया. मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 589/3 रन ठोक दिए. वार्नर ने 418 गेंदों पर 39 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 335 रन बनाए. वार्नर इस मैच में ब्रायन लारा का सर्वाधिक 400 रन का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते थे, लेकिन कप्‍तान टिम पेन ने मैच में मौसम व अन्‍य पहलुओं को देखते हुए पारी घोषित कर दी थी.

जवाब में पाकिस्‍तान पहली पारी के दौरान 302 रन पर ऑलआउट हो गया. आठवें नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए आए यासिर शाह (113) ने अपने करियर का पहला शतक जड़ा. बाबर आजम ने भी 97 रन की पारी खेली. हालांकि अन्‍य खिलाड़ियों के विफल होने के कारण टीम पहली पारी के आधार पर ही 287 रन से पिछड़ गई. मिशेल स्‍टार्क ने छह और पैट कमिंस ने तीन विकेट निकाले.

फॉलोऑन पर खेलने आई पाकिस्‍तान की टीम की हालत दूसरी पारी में भी बेहद खराब रही और पूरी टीम 239 रन पर ऑलआउट हो गई. सलामी बल्‍लेबाज शान मसूद ने 68 और असद शफीक ने 57 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान ने भी 45 रन बनाए. दूसरी पारी के दौरान पाकिस्‍तान नेथन लियोन की फिरकी के जादू में पाकिस्‍तान फंसा नजर आया. लियोन ने पांच और जोश हेजलवुड ने तीन विकेट निकाले.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook