ब्रेकिंग न्यूज़

 डेल स्टेन ने की सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट की घोषणा
एजेंसी 

साउथ अफ्रीका : साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने अब छोटे फॉर्मेट से भी संन्यास का ऐलान कर दिया है. स्टेन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इस बात की घोषणा की है. स्टेन ने पहले ही टेस्ट क्रिकेट से खुद को अलग कर लिया था. अब साउथ अफ्रीका का यह तेज गेंदबाज ने वनडे और टी-20 से भी संन्यास लेने का ऐलान कर दिय़ा है. दक्षिण अफ्रीका के सबसे महान तेज गेंदबाजों में से एक स्टेन ने 265 मैचों में 23.37 की औसत से 699 इंटरनेशनल विकेट लिए, उन्होंने 93 मैचों में 439 टेस्ट विकेट, 125 मैचों में 196 वनडे विकेट और 47 मैचों में 64 टी20 विकेट लेने में सफलता हासिल की थी. 

स्टेन ने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. तो वहीं वनडे में साल 2005 में अफ्रीका इलेवन के खिलाफ मैच खेलकर डेब्यू किया था. टी-20 में स्टेन ने अपना डेब्यू 2007 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलकर किया था. 

फैन्स के बीच 'स्टेन गन' नाम से मशहूर इस तेज गेंदबाज ने साउथ अफ्रीका के लिए कमाल की गेंदबाजी की. स्टेन साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टेस्ट गेंदबाज  हैं. अपने रिटायरमेंट पोस्ट में स्टेन ने फैन्स को इतना प्यार देने के लिए शुक्रिया कहा.


स्टेन ने अपने पत्र में लिखा '20 साल की ट्रेनिंग, मैच, यात्राएं, जीत, हार, भाईचारा, खुशियां. बहुत सी यादें हैं कहने के लिए. बहुत से चेहरे हैं शुक्रिया अदा करने के लिए. आज मैं आधिकारिक तौर पर उस खेल से संन्यास ले रहा हूं जिसे मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं.' स्टेन के रिटायर लेने से साउथ अफ्रीका में तेज गेंदबाजी की एक महान युग समाप्त हो गया है. 
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़