ब्रेकिंग न्यूज़

 French Open मैच फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार हुई खिलाड़ी रिहा, अब ठोकेंगी मानहानि का दावा
एजेंसी 
नई दिल्ली : मैच फिक्सिंग के शक में गुरुवार को गिरफ्तार की गई रूस की टेनिस खिलाड़ी याना सिजिकोवा (Yana Sizikova) को पुलिस ने रिहा कर दिया है. 26 वर्षीय इस खिलाड़ी को पेरिस में फ्रेंच ओपन डबल्स मैच खेलने के बाद गिरफ्तार किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि उनसे पूछताछ की गई लेकिन कोई आरोप नहीं लगाए गए थे. वह हालांकि जांच के दायरे में हैं. 

सिजिकोवा ने पूछताछ के दौरान इन आरोपों का खंडन किया है और उनके वकील ने बताया कि वह मानहानि का दावा ठोंकने की सोच रही हैं. अभियोजन पक्ष ने कहा कि सिजिकोवा को रिश्वत देने और सुनियोजित धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जो 2020 में हुए थे.

पेरिस अभियोजन पक्ष के कार्यालय ने बताया है कि मैच फिक्सिंग का यह मामला पिछले साल का है. इस खिलाड़ी को मैच फिक्सिंग में शामिल होने के संदेह में इस खिलाड़ी को गिरफ्तार किया था. हालांकि अभियोजन पक्ष ने इस खिलाड़ी की पहचान जाहिर नहीं की थी लेकिन फ्रांस के अखबार ‘ली पैरिसिएन’ने अपने सूत्रों के आधार पर यह खुलासा किया था कि यह खिलाड़ी टेनिस रैंकिंग में 765वीं रैंकिंग पर काबिज रूस की याना सिजिकोवा ही हैं.

फ्रांस पुलिस की सट्टेबाजी धोखाधड़ी और मैच फिक्सिंग में विशेषज्ञता इकाई ने पिछले साल अक्टूबर में जांच शुरू की थी. यह इकाई पहले बेल्जियम अधिकारियों के साथ भी पेशेवर टेनिस के निचले स्तर के संदिग्ध फिक्स मैचों की जांच में काम कर चुकी है.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़