ब्रेकिंग न्यूज़

 लखनऊ टेस्ट में विंडीज ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया

Afghanistan vs Windies: जेसन होल्डर की अगुआई वाली वेस्टइंडीज की टीम ने लखनऊ में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान को तीसरे दिन ही 9 विकेट से रौंद दिया. अफगानिस्तान की ओर से रखे गए 31 रन के मामूली लक्ष्य को विंडीज ने ओपनर क्रेग ब्रेथवेट (08) का विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. जॉन कैम्पबेल 19 जबकि शाई होप 6 रन बनाकर नाबाद लौटे.

इस मैच में विंडीज की ओर से करियर का दूसरा टेस्ट मैच खेलने वाले स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल को मैन ऑफ द मैच चुना गया. कॉर्नवाल ने कुल 10 विकेट अपने नाम किए जिसमें पहली पारी के 7 जबकि दूसरी पारी के 3 विकेट शामिल हैं.

इससे पहले विंडीज ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. अफगानिस्तान की पहली पारी 187 रन पर ढेर हो गई थी. उसकी ओर से ओपनर जावेद अहमदी ने सबसे अधिक 39 रन जबकि विकेटकीपर अफसर जजई 32 रन बनाकर आउट हुए. एहसानुल्लाह ने 24 रन बनाए जबकि आमिर हमजा 34 रन बनाकर आउट हुए.

जवाब में विंडीज ने शामराह ब्रूक्स के करियर के पहले टेस्ट शतक की मदद से अपनी पहली पारी में 277 रन बनाए. विंडीज को पहली पारी में 90 रन की बढ़त मिली. ब्रूक्स ने 214 गेंदेां पर 15 चौके एक छक्के की मदद से 111 रन की पारी खेली. जॉन कैम्पबेल ने 75 गेंदों पर 55 रन बनाए. विकेटकीपर शेन डोरिच  ने 42 रन का योगदान दिया.


 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook