ब्रेकिंग न्यूज़

आईपीएल 2021: बीसीसीआई ने जारी की गाइडलाइंस, भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ी नहीं होंगे क्वारंटीन
BCCI ने आईपीएल 2021 के लिए भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को विशेष छूट दी है. बोर्ड ने आईपीएल के 14वें सीजन के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी हैं.

IPL 2021: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए पूरी तैयारी कर ली है. बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के लिए भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को विशेष छूट दी है. बोर्ड ने आईपीएल के 14वें सीजन के लिए गाइडलाइंस भी जारी कर दी हैं.

बीसीसीआई ने बायो बबल को लेकर जारी गाइडलाइंस में कहा है कि आईपीएल 2021 के लिए भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को क्वारंटीन में जाना नहीं पड़ेंगा. वे सीधे अपनी-अपनी फ्रेंचाइजियों के बायो-बबल में प्रवेश कर सकेंगे. हालांकि, इन खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी के टीम होटल में टीम बस या फिर चार्टड फ्लाइट से आना होगा.

एक बायो बबल से दूसरे बायो बबल में जा सकेंगे खिलाड़ी

बीसीसीआई ने उन खिलाड़ियों को भी छूट दी है, जो अपनी नेशनल टीमों के साथ पहले से बायो बबल में है. वो भी सीधे अपनी फ्रेंचाइजियों के बायो-बबल में प्रवेश कर सकेंगे. इसका फायदा दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को होगा. दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी 02 अप्रैल तक पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बायो बबल में रहेंगे. इसके बाद वो सीधे आईपीएल के अपने कैंप में आ सकेंगे. उन्हें भी क्वारंटीन में रहने की जरूरत नहीं होगी.

बता दें कि इस वनडे सीरीज में क्विंटन डिकॉक, कगीसो रबाडा, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्टजे और लुंगी नगिदी जैसे खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. हालांकि, इन्हें भारत चार्टड फ्लाइट से आना होगा.

12 बायो-बबल बनाए जाएंगे

आईपीएल के 14वें सीज़न के लिए 12 बायो बबल बनाए जाएंगे, जिसमें से आठ बायो बबल टीमों और स्पोर्ट स्टाफ के लिए होंगे. वहीं दो बायो बबल मैच अधिकारियों और टीम मैनेजमेंट के लिए और दो बायो बबल ब्रॉडकास्ट कमेंटेटर और क्रू के लिए होंगे.

टीम मालिकों को सात दिनों के लिए रहना होगा क्वारंटीन

बीसीसीआई ने कहा है कि जो टीम मालिक बायो बबल में आना चाहते हैं, उन्हें अपने होटल रूम में 7 दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा. बीसीसीआई प्रत्येक फ्रेंचाइजी के लिए चार सिक्योरिटी स्टाफ नियुक्त करेगी. यह सिक्योरिटी स्टाफ बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट के नियमों पर निगरानी रखेंगे.

लार का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे खिलाड़ी

बीसीआई ने आईपीएल 2021 में भी लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाया है. वहीं गेंद के स्टैंड में जाने या मैदान से बाहर जाने पर उसे सैनिटाइज किया जाएगा.

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook