ब्रेकिंग न्यूज़

 IND Vs AUS : ब्रिस्बेन टेस्ट में इंडिया को मिली 328 रन की चुनौती, सिराज ने लिए पांच विकेट
IND Vs AUS Brisbane Test: ब्रिस्बेन टेस्ट में सिराज के पांच विकेट की बदौलत इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 294 रन पर समेट दिया है. इंडिया के सामने सीरीज अपने नाम करने के लिए 328 रन की चुनौती है.

IND Vs AUS 4th Test : ब्रिस्बेन के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में इंडिया को जीत के लिए 328 रन की चुनौती मिली है. चौथे दिन आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट खोते हुए 294 रन बनाए हैं. भारत की तरफ से सिराज ने 71 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे और भारत को पहली पारी में 336 रनों पर ऑल आउट कर दूसरी पारी में 33 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी.

दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 74 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके मारे. डेविड वार्नर ने 75 गेंदों की अपनी पारी में छह चौकों की मदद से 48 रन बनाए. कैमरून ग्रीन ने 37, टिम पेन ने 27, पैट कमिंस ने नाबाद 28 रन बनाए.

सिराज पहली बार टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में पांच विकेट लेने में कामयाब हुए. शार्दुल ठाकुर ने भी चार विकेट हासिल किए. इसके अलावा एक विकेट वॉशिंगटन सुंदर को मिला.

बारिश की वजह से प्रभावित हो रहा है मैच

बारिश की वजह से ब्रिस्बेन टेस्ट के चौथे दिन टी ब्रेक जल्दी लिया गया. बारिश की वजह से आधे घंटे के खेल का नुकसान हुआ. इससे पहले दूसरे दिन बारिश की वजह से आखिरी सेशन का खेल नहीं हो पाया था. आखिरी दिन भी ब्रिस्बेन में भारी बारिश के आसार हैं इसलिए मैच का नतीजा आने की संभावना बेहद कम है.

बता दें कि इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड टेस्ट में जीत दर्ज की थी जबकि इंडिया मेलबर्न टेस्ट अपने नाम करने में कामयाब रहा. सीरीज का फैसला ब्रिस्बेन टेस्ट के नतीजे से तय होगा.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook