ब्रेकिंग न्यूज़

 IND Vs AUS: टीम इंडिया के नाम रहा पहला दिन,195 रन पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम
IND Vs AUS : ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक ही नहीं पाए. ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 195 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

IND Vs AUS Boxing Day Test Match: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पहली पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 195 रन पर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक लगाने में कामयाब नहीं हो पाया. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किए.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. लेकिन उनका फैसला उस वक्त ही गलत साबित हो गया जब बर्न्स बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए. इसके बाद वेड ने 30 रन की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन वह भी बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में अश्विन का शिकार हो गए.

स्मिथ ने इस मैच में भी निराश किया. स्टीव स्मिथ जीरो रन बनाकर ही अश्विन का शिकार बने. 2016 के बाद यह पहला मौका था जब स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में खाता नहीं खोल पाए.

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आखिरी सेशन में पांच विकेट गंवाए. भारत की ओर से बुमराह ने चार, अश्विन ने तीन, सिराज ने दो और जडेजा ने एक विकेट लिया.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस पारी में सबसे ज्यादा रन लाबुशेन ने बनाए. लाबुशेन भी हालांकि 48 रन बना पाए और उन्हें सिराज ने अर्धशतक पूरा करने का मौका नहीं दिया. इसके अलावा हेड ने 38 रन की पारी खेली. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच चौथे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी हुई.



 


 



 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook