ब्रेकिंग न्यूज़

 ICC ने महिला T-20 विश्व कप 2022 को स्थगित किया
नई दिल्ली : महिला टी 20 विश्व कप नवंबर 2022 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया जाना था। हालांकि, इस साल खिलाड़ी अन्य क्रिकेट टूर्नामेंट में व्यस्त रहेंगे। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने तनाव और अन्य कारकों के कारण गुरुवार (19 नवंबर) को विश्व कप को फिर से करवाने का फैसला किया है।

आईसीसी ने गुरुवार को एक बड़े फैसले के साथ 2022 महिला T20 विश्व कप को स्थगित कर दिया है। आईसीसी ने पहले 2022 में टूर्नामेंट आयोजित करने का फैसला किया था। लेकिन अब प्रतियोगिता को और आगे बढ़ा दिया गया है। आईसीसी द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार, महिला T20 विश्व कप अब 2023 में आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट 9 फरवरी से शुरू होगा और फाइनल मैच 26 फरवरी, 2023 को होगा।

वर्ष 2022 में, राष्ट्रमंडल खेलों सहित 3 प्रमुख खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। जिसमें महिला क्रिकेटर्स हिस्सा लेंगी। तो टी 20 विश्व कप 2023 में आयोजित किया जाएगा। आईसीसी ने गुरुवार को एक और बड़े फैसले के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप रैंकिंग के आधार को बदल दिया है। नए आईसीसी नियमों के तहत, अब टीमों को प्रतिशत अंक जीतने के आधार पर रैंक दिया जाएगा। आईसीसी के फैसले के बाद, भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में दूसरे स्थान पर रहा और ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर रहा।

बतादें कि इससे पहले 2022 में होने वाले बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए महिला क्रिकेट टीमों की क्वॉलिफिकेशन प्रक्रिया की बुधवार को घोषणा कर दी गई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन (सीजीएफ) ने इसकी घोषणा की। 2022 में होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन 28 जुलाई से आठ अगस्त किया जाएगा।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Advertisement