ब्रेकिंग न्यूज़

 मोहम्मद कैफ ने विराट कोहली के टीम सिलेक्शन और फैसलों पर उठाए सवाल
नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने हाल ही विराट कोहली की कप्तानी के कुछ फैसलों पर सवाल उठाए हैं। कैफ ने टीम सिलेक्शन, कॉम्बिनेशन और फ्लॉप हुए खिलाड़ियों को बराबर मौके ना देने को लेकर विराट कोहली पर निशाना साधा है। कैफ का कहना है कि विराट कोहली का अपने खिलाड़ियों पर भरोसा नहीं है। इस दौरान उन्होंने खासकर ऋषभ पंत का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि पंत का सही इस्तेमाल नहीं हो रहा है और इंटरनेशनल क्रिकेट में सही मौका नहीं मिल रहा है।

मोहम्मद कैफ ने हेलो एप के साथ एक लाइव सेशन में विराट कोहली की कप्तानी और फैसलों को लेकर बात की की। 2017 में महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली ने तीनों फॉर्मैट में कमान संभाली। धोनी की कप्तानी सफलता के बाद विराट कोहली पर लोगों की नजरें टिकी थीं, लेकिन उनकी बैटिंग की करह कप्तानी उतनी शानदार नहीं रही है। विराट कोहली नियमित रूप से प्लेइंग इलेवन को बदलने की आदत की वजह से आलोचना का शिकार होते रहे हैं। उनकी कप्तानी में भारत को दो बड़े आईसीसी इवेंट में नॉकआउट दौर पार करने के बाद हार का सामना करना पड़ा है। 

ऐसे में मोहम्मद कैफ ने जरूरत से ज्यादा एक्सपेरिमेंट करने को लेकर विराट कोहली की आलोचना की है। उन्होंने कहा, ''कोहली टीम चयन के साथ कई प्रयोग कर रहे हैं। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। कोहली ने कई संयोजनों की कोशिश की और यहां तक ​​कि चयनित खिलाड़ियों ने भी पिछले विश्व कप के दौरान इतना प्रदर्शन नहीं किया। कोहली को अपनी टीम के चयन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और उनका समर्थन करना चाहिए। यदि किसी भी खिलाड़ी ने कुछ मैचों के लिए अपना फॉर्म खो दिया है, तब भी उसे उसका समर्थन करना चाहिए। कोहली को खिलाड़ी बनाने चाहिए। तभी वह एक अच्छी टीम बना सकता है।''
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Advertisement