ब्रेकिंग न्यूज़

मैथ्यू लेकी के एकमात्र गोल ने ऑस्ट्रेलिया को 12 साल बाद अंतिम 16 में बनाई जगह...

एजेंसी

World Cup 2022: इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया छह अंकों, दो जीत और एक हार के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. जबकि डेनमार्क के नाम एक ड्रॉ और दो हार के साथ सिर्फ एक अंक है और वो टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं मैथ्यू लेकी के एकमात्र गोल ने ऑस्ट्रेलिया को 2006 के बाद पहली बार फीफा वर्ल्ड कप के राउंड ऑफ 16 में पहुंचा दिया. कतर के अल जनाब स्टेडियम में बुधवार को ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क पर 1-0 से जीत हासिल की. पहला हाफ गोल रहित जाने के बाद लेकी ने दूसरे हाफ में 60वें मिनट पर गोल दागा और अपनी टीम को अगले दौर में प्रवेश कराया.

इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया छह अंकों, दो जीत और एक हार के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. जबकि डेनमार्क के नाम एक ड्रॉ और दो हार के साथ सिर्फ एक अंक है और वो टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं.पहले गोल की खोज में दोनों टीमें ने लगातार प्रयास किए लेकिन पहले हाफ में किसी को सफलता नहीं मिली और स्कोरलाइन गोलरहित रहा. 58वें मिनट में लिंडस्टॉर्म के फाउल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया को फ्री-किक मिली. मिलोस डेगेनेक ने फ्री किक ली लेकिन इससे गोलकीपर को बिल्कुल भी परेशानी नहीं हुई.

मैच के 60वें मिनट में, मैथ्यू लेकी ने खुद को एक डिफेंडर के आमने-सामने की स्थिति में पाया, लेकिन चुनौती पर काबू पाते हुए उसे पीछे छोड़ दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम को बढ़त दिलाने के लिए उन्होंने गेंद को गोल पोस्ट के कोने डाल इसका जश्न मनाया.जैसे-जैसे मिनट बीतते गए, डेनमार्क पूरी तरह से बेरंग और मैच से बाहर दिख रहा था. पिछड़ने के बाद उन्होंने बराबरी का गोल करने का इरादा नहीं दिखाया.आखिरी सीटी के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की जीत के साथ अंतिम 16 में प्रवेश किया.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook