ब्रेकिंग न्यूज़

फीफा वर्ल्ड कप के लाइव मैच के दौरान एक शख्स मैदान में घुस आया...

एजेंसी


FIFA World Cup : कतर में जारी फीफा वर्ल्ड कप के मैच के दौरान एक शख्स लाइव मैच के दौरान मैदान पर घुस आया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है कतर में जारी फीफा वर्ल्ड कप के मैच के दौरान एक शख्स लाइव मैच के दौरान मैदान पर घुस आया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जो शख्स मैदान के अंदर आया उसके हाथ में इंद्रधनुषी झंडा था और साथ ही उसके टी- शर्ट पर "ईरानी महिला का सम्मान" लिखा हुआ था. वह शख्स  लगभग 30 सेकंड तक मैदान पर था, आखिर में सिक्योरिटी गार्ड ने उसे पकड़कर मैदान से बाहर ले गए. सोशल मीडिया पर इस वीडियो पर फैन्स रिएक्ट भी कर रहे हैं.  पुर्तगाल के खिलाड़ी रूबेन नेव्स ने इस घटना पर अपनी राय दी है और कहा है कि, 'हम जानते हैं कि इस विश्व कप के आसपास क्या हुआ है...यह होना सामान्य है.'

अपनी बात आगे कहते हुए फुटबॉलर ने कहा, ' बेशक, हम सब भी उनके साथ हैं,  ईरान के साथ भी, ईरानी महिलाओं के साथ भी. इसलिए मुझे उम्मीद है कि ऐसा आगे नहीं होगा, उस शख्स को कुछ भी नहीं होगा, क्योंकि हम उसके संदेश को समझते हैं, और मुझे लगता है कि पूरी दुनिया भी इसे समझती है.' प्रेस एजेंसी एजीआई द्वारा प्रदर्शनकारी की पहचान इतालवी मारियो फेरी के रूप में की गई है. 

बता दें कि उन्होंने पहले भी  इसी तरह के विरोध प्रदर्शन किए हैं, जिसमें ब्राजील में 2014 विश्व कप भी शामिल है, जहां उन्होंने गरीबी में रहने वाले बच्चों का मुद्दा उठाया था. समलैंगिक अधिकार और इंद्रधनुषी झंडे का इस्तेमाल कतर में विश्व कप में एक ज्वलंत मुद्दा बन चुका  है, जहां समलैंगिकता अवैध है. दरअसल यह इस तरह का इंद्रधनुषी झंडा समलैंगिक गर्व की पहचान को दर्शाता है. यही वजह है कि जब भी समलैंगिकता को लेकर कोई शख्स अपनी बात लोगों के सामने लाने की कोशिश करता है तो इस तरह से झंडा का उपयोग करता है. 

वहीं, फीफा विश्व कप में पुर्तगाल ने उरुग्वे को हराकर अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया है. फीफा विश्व कप का फाइनल 18 दिसंबर को होना है. 
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook