ब्रेकिंग न्यूज़

 क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने घाना के खिलाफ 65वें मिनट पर गोल कर इतिहास रच दिया..

एजेंसी

पुर्तगाल फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो पांच अगल-अगल वर्ल्ड कप में गोल स्कोर करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं.
 
पुर्तगाल vs घाना : फीफा वर्ल्ड कप में गुरुवार को पुर्तगाल फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने घाना के खिलाफ 65वें मिनट पर गोल कर इतिहास रच दिया. दोहा के स्टेडियम 974 में खेले जा रहे ग्रुप H के मैच में घाना की टीम द्वारा फाउल किए जाने पर पुर्तगाल को पेनाल्टी का मौका मिला. 37 वर्षीय ने मौके का फायदा उठाते हुए अपनी टीम के लिए और इस मैच का पहला गोल दागा. रोनाल्डो अब पांच अगल-अगल वर्ल्ड कप में गोल स्कोर करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

इसी के साथ उन्होंने पेले और जर्मनी के यूवे सीलर और मिरोस्लाव क्लोज को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने चार वर्ल्ड कप में स्कोर किया था.

रोनाल्डो का ये 118वां अंतरराष्ट्रीय गोल था. वह पहले ही दुनिया के सबसे ज्यादा गोल स्कोर करने वाले खिलाड़ी है. अब उनका ये वर्ल्ड रिकॉर्ड और बड़ा हो चुका है. पुर्तगाली फुटबॉलर ने ये उपलब्धि सितंबर 2021 में हासिल की थी, जब उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ गोल स्कोर कर अली डेई के 109 गोल के रिकॉर्ड को तोड़ा था.

फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो  और मैनचेस्टर यूनाइटेड मंगलवार को "आपसी समझौते" के साथ अलग हो गए. यह रोनाल्डो के हाल ही में ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन के साथ एक इंटरव्यू में क्लब और उसके वर्तमान मैनेजर एरिक टेन हैग के खिलाफ गंभीर आरोपों के बाद हुआ, जिससे विवाद छिड़ गया था.

पियर्स मॉर्गन को दिए इंटरव्यू में रोनाल्डो ने कई मुद्दों पर मैनचेस्टर यूनाइटेड की आलोचना की थी. उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि क्लब के कुछ मालिक उन्हें 'जबरन बाहर' करने की कोशिश कर रहे हैं.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook