ब्रेकिंग न्यूज़

फीफा वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है ग्रुप स्टेज में अभी कौन सी टीम का दिखा है जलवा....

एजेंसी


फीफा वर्ल्ड कप का 22वां संस्करण 20 नवंबर को कतर में शुरू हो चुका है, जिसमें 32 टीमें भाग लें रही हैं. टूर्नामेंट का अभी ग्रुप चरण से शुरू हुआ है जिसमें 32 टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैच खेल रही हैं. फीफा विश्व कप में इस बार 32 टीमें हैं जिन्हें 8 ग्रुप में 4-4 टीमों के साथ बांटा गया है. फीफा वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है. अबतक ग्रुप  A और ग्रुप B के सभी 8 टीमों ने एक-एक मैच खेल लिया है. इस दौरान ग्रुप A में नीदरलैंड, इक्वाडोर ने अपने-अपने मैच जीत लिए हैं तो वहीं, सेनेगल और होस्ट देश कतर को अपने 1-1 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. दूसरी ओर ग्रुप B में इंग्लैंड और यूएसए को जीत मिली है. इसके अलावा वेल्स और ईरान का एक-एक मैच ड्रा रहा है.

ग्रुप A में नीदरलैंड्स पहले नंबर पर 

ग्रुप ए में नीदरलैंड्स की टीम 3 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर है तो वहीं क्वाडोर टीम के पास भी 1 मैच के बाद 3 फ्वाइंट्स हैं और वो दूसरे नंबर पर है. 
 
ग्रुप B में इंग्लैंड पहले नंबर पर 

ग्रुप बी में इंग्लैंड के पास 3 प्वाइंट्स हैं और वह पहले नंबर पर है. वही, वेल्स टीम ने एक मैच ड्रा खेला है जिसके कारण वह दूसरे नंबर पर है लेकिन उसके प्वाइंट केवल 1 हैं. 

18 दिसंबर को होंगे फाइनल मैच

फीफा वर्ल्ड कप का 22वां संस्करण 20 नवंबर को कतर में शुरू हो चुका है, जिसमें 32 टीमें भाग लें रही हैं. टूर्नामेंट का अभी ग्रुप चरण से शुरू हुआ है जिसमें 32 टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैच खेल रही हैं. फीफा विश्व कप में इस बार 32 टीमें हैं जिन्हें 8 ग्रुप में 4-4 टीमों के साथ बांटा गया है. हर ग्रुप की टीमें अपने ग्रुप में शामिल टीमों के साथ 1-1 मैच खेलेगी. इसके बाद हर ग्रुप से टॉप 2 पर रहने वाली टीम राउंड ऑफ-16 में प्रवेश करेगी. राउंड ऑफ-16 में नॉकआउट मैच शुरू होंगे. यानि जो भी टीम अपने मैच जीतेगी वो टीम टूर्नामेंट में आगे बढ़ती जाएगी. राउंड ऑफ-16 में 8 मैच होंगे. यहां से जीतने वाली टीम क्वार्टर फाइनल मैच में पहुंचेगी, जहां 4 मैच होंगे. क्वार्टर फाइनल में 8 टीमें पहुंचेगी. क्वार्टर फाइनल जीतने वाली 4 टीमें सेमीफाइनल में जाएगी और फिर सेमीफाइनल जीतने वाली टीम को 18 दिसंबर को फाइनल मैच खेलने होंगे.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook