ब्रेकिंग न्यूज़

भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 35वां मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा
एजेंसी

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने चौथे मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ेगी। ये मैच जीतना भारत के लिए काफी जरूरी है। मुकाबला डेढ़ बजे बजे शुरू होगा।

भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 35वां मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा। सेमीफाइनल के लिहाज से ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ की तेज और उछाल भरी पिच पर भारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी कुछ बिंदुओं पर सोचने के लिए मजबूर हो गए होंगे। बांग्लादेश की टीम उलटफेर करती रही है, लेकिन इस मैच में भारत जीत के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा। 

साउथ अफ्रीका पर्थ में पिछले रविवार को भारत को एक लो स्कोरिंग मैच में 5 विकेट से हराकर टेबल टॉपर बना है। प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर मौजूद है, जबकि बांग्लादेश की टीम तीसरे स्थान पर है। भारत अगर ये मैच जीतता है तो वह टेबल में पहले नंबर पर पहुंच जाएगा और सेमीफाइनल के करीब पहुंच जाएगा। वहीं बांग्लादेश अगर जीतती है तो वह भी सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार बन जाएगी और भारत की टेंशन बढ़ जाएगी।

खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत का पलड़ा बांग्लादेश पर भारी रहा है। भारत ने 10 मुकाबले जीते हैं, जबकि बांग्लादेश की टीम सिर्फ 1 मैच जीत सकी है। दिनेश कार्तिक पिछले मैच में चोटिल हो गए थे और ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ पंत को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है। सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली पहले ही बेहतरीन पारियां खेल चुके हैं जबकि रोहित शर्मा ने नीदरलैंड के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया था। लेकिन पंत को अंतिम एकादश में नहीं रखने का फैसला सभी को चुभ रहा है।

एडिलेड में मौसम साफ नजर आ रहा है। वेदर फॉरकास्ट पर अगर नजर डालें तो एडिलेड में दोपहर तीन बजे (ऑस्ट्रेलियाई समय के मुताबिक) से पांच बजे के बीच बारिश की आशंका है, वहीं शाम छह बजे से आठ बजे के बीच बारिश की आशंका कम है। भारत का मैच ऑस्ट्रेलियाई समय के मुताबिक शाम 6:30 बजे से खेला जाना है।

केएल राहुल अभी तक तीन मैचों में केवल 22 रन बना पाए हैं। पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ वह पूरी तरह से विफल रहे, जिससे इस सलामी बल्लेबाज के खेल को लेकर सवाल उठने लगे हैं। हालांकि राहुल अंतिम एकादश में बने रह सकते हैं। क्योंकि द्रविड़ का उन पर बहुत भरोसा है। बांग्लादेश की टीम को टी20 क्रिकेट में कमजोर माना जाता है और उसके आक्रमण के सामने राहुल के लिए फॉर्म में वापसी करने का आदर्श मौका होगा। 

ऋषभ पंत को भले ही शीर्ष क्रम में उतारने की मांग उठ रही हो लेकिन भारत बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले टी20 विश्वकप के सुपर 12 मैच में खराब फॉर्म में चल रहे लोकेश राहुल के साथ ही मैदान पर उतर सकता है। 

भारत बनाम बांग्लादेश संभावित प्लेइंग इलेवन- 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

नजमुल हुसैन शान्तो, सौम्य सरकार, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), यासिर अली, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook