ब्रेकिंग न्यूज़

वर्ल्ड कप 2019: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, केदार जाधव हुए फिट

 नई दिल्ली : इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के पहले भारतीय टीम के लिए यह खुशखबरी है। IPL में चोटिल होकर विश्व कप से बाहर होने की कगार पर खड़े मध्यक्रम बल्लेबाज केदार जाधव फिट घोषित कर दिए गए हैं। मतलब अब केदार अब टीम इंडिया के साथ 22 मई की सुबह इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

 
 
टीम मैनेजमेंट का था पूरा सपोर्ट
 
चोटिल होने के बाद से ही केदार टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहत की निगरानी में थे। पिछले हफ्ते दोनों मुंबई में ही मौजूद थे। कुछ प्रशिक्षण सत्रों के बाद ही गुरुवार की सुबह फरहत द्वारा एमसीए में कराए गए फिटनेस टेस्ट के बाद फरहत ने जाधव की रिपोर्ट को बीसीसीआई को सौंपी थी। जहां उन्हें फिट घोषित कर दिया गया। 
 
केदार जाधव कैसे हुए थे चोटिल?
 
34 वर्षीय केदार जाधव को IPL के 12वें सीजन में चोट लगी थी। फिल्डिंग के दौरान उनका कंधा चोटिल हो गया था। शुरुआत में चोट इतनी गंभीर नहीं लग रही थी लेकिन रिकवरी में उम्मीद से ज्यादा समय लगा। जिसका खामियाजा चेन्नई टीम को भी भुगतना पड़ा था।
क्यों अहम हैं केदार जाधव?
टीम इंडिया के लिए 59 वन-डे में 1174 रन बनाने वाले केदार जाधव 43.50 की गजब की एवरेज से बल्लेबाजी करते हैं। दो शतक और पांच अर्धशतक जमा चुके इस मध्यमक्रम बल्लेबाज का 100 से ज्यादा का स्ट्राइक रेट विश्व कप में टीम इंडिया का अहम अस्त्र हो सकता है। अजीबोगरीब एक्शन की मदद से 27 विकेट चटका चुके केदार कप्तान कोहली को गेंदबाजी में भी एक विकल्प देता है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Advertisement