ब्रेकिंग न्यूज़

 दिल्ली : LNJP अस्पताल के डॉक्टर असीम गुप्ता की कोरोना से मौत

नई दिल्ली: दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP ) के एक कोरोना वॉरियर डॉक्टर की मौत हो गई है. 56 साल के डॉक्टर असीम गुप्ता की कोरोनावायरस के संक्रमण की चपेट में आने से रविवार को दिल्ली के निजी अस्पताल के आईसीयू में मौत हो गई. उनकी स्त्री रोग विशेषज्ञ पत्नी भी कोरोना की चपेट में आई थीं, लेकिन वो कुछ दिन पहले ही इससे उबर गई थीं. उनके दो बेटे हैं. डॉक्टर गुप्ता का पिछले दो हफ्तों से इलाज चल रहा था और पिछले कुछ दिनों से वो वेंटिलेटर पर थे.

दिल्ली सरकार ने एलएनजेपी अस्पताल को केवल कोविड-19 मरीजों के इलाज वाले अस्पताल के रूप में तब्दील किया है. यहां अबतक 2700 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. अस्पताल की तरफ से आए बयान में कहा गया है, 'वह एनेस्थीसिया के डॉक्टर थे जो ड्यूटी करते समय कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे. हल्के लक्षण मिलने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां छह जून को उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई थी. हालत बिगड़ने पर उन्हें सात जून को LNJP अस्पताल के ICU में भर्ती किया गया.'

डॉक्टर असीम गुप्ता फिलहाल साकेत के मैक्स स्मार्ट के आईसीयू में भर्ती थे. उन्होंने आठ जून को इस अस्तपाल में एडमिट कराया गया था. यह अस्पताल भी खासकर कोविड मरीजों का इलाज कर रहा है. 
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Advertisement