कोका कोला ने एक महीने के लिए सोशल मीडिया विज्ञापनों पर लगाई रोक, विज्ञापन कंपनियों को होगा बड़ा नुकसान
नई दिल्ली। दुनिया की दिग्गज FMCG कंपनियों में शुमार कोका कोला ने बड़ा फैसला लिया है। कोका कोला ने अगले 30 दिनों तक सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर अपने सभी विज्ञापनों के भुगतान को रोक दिया है। जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक कंपनी ने ये फैसला विश्व में चल रहे रंगभेद के खिलाफ अभियान को नजर में रखते हुए लिया है। आपको बता दें कि कोका कोला वैश्विक विज्ञापन की एक बड़ी ताकत है। ऐसे में विज्ञापनों पर रोक लगाए जाने से विज्ञापन कंपनियों को नुकसान झेलना पड़ सकता है।
कोका-कोला ने शुक्रवार को घोषणा की कि कम से कम 30 दिनों के लिए सोशल मीडिया पर विज्ञापनों को निलंबित कर रही है। क्योंकि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नस्लवादी सामग्री से निपटने के तरीके पर कंपनी काम करना चाहती है।
शुक्रवार को इस मामले की घोषणा करते हुए कोका कोला कंपनी के चेयरमैन और सीईओ जेम्स क्विंसी ने कहा कि दुनिया में नस्लवाद की कोई जगह नहीं है और न ही सोशल मीडिया पर नस्लवाद की जगह है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया कंपनियों ने जो अन्य प्रमुख ब्रैंड्स को घृणित सामग्री से निपटने के लिए बायकॉट किया है, उन्हें ज्यादा जवाबदेह और पारदर्शिता प्रदान करने की जरूरत है। जेम्स ने आगे कहा कि कोका कोला हमारे विज्ञापन नीतियों को फिर से निर्धारित करने के लिए एक ठहराव का उपयोग करेगा। यह देखने के लिए कि क्या संशोधन की आवश्यकता है।


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