ब्रेकिंग न्यूज़

 सीएम अरविंद केजरीवाल का कोरोना टेस्ट के लिए लिया गया सैंपल

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मंगलवार सुबह कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल ले लिए गए हैं। आज शाम या बुधवार सुबह तक उनकी रिपोर्ट आ सकती है। केजरीवाल ने गले में खराश और बुखार होने के बाद खुद को अपने घर में आइसोलेट कर लिया है। 51 वर्षीय मुख्यमंत्री मधुमेह से भी पीड़ित हैं और वह रविवार दोपहर से ही अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं।

दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के 1,007 नए मरीज सामने आए। इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या करीब 30 हजार तक पहुंच गई, जबकि संक्रमण ने अब तक 874 लोगों की जान ले ली है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में 30 मई से छह जून के बीच 62 संक्रमितों की मौत हुई। इनमें से 27 की मौत पांच जून को हुई। इन मौतों की खबर सात जून को मिली। दिल्ली में कोविड-19 के सबसे ज्यादा 1513 मामले तीन जून को आए थे। 

स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को एक हेल्थ बुलेटिन में कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 874 हो गई है और कोविड-19 के कुल मामले 29,943 हो गए हैं। इसमें कहा गया है कि विभिन्न अस्पतालों से मिली जानकारी के आधार पर, मृत्यु ऑडिट समिति के मुताबिक मृतकों की संख्या में उन मौतों को शामिल किया जाता है जिसमें मृत्यु का प्राथमिक कारण कोविड-19 मालूम पड़ता है।

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook