ब्रेकिंग न्यूज़

साप्ताहिक सब्जी मंडी में किसानों की सब्जियों को गाड़ी से रौंदने वाले दारोगा को किया गया सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के घूरपुर थाने में तैनात एक दारोगा की करतूत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए उसे सस्पेंड करने के निर्देश दिए, जिसके तुरंत बाद एसएसपी प्रयागराज ने दारोगा को सस्पेंड करते हुए मामले की जांच शुरु कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रयागराज जिले के घूरपुर इलाके में साप्ताहिक सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने पर घूरपुर थाने में तैनात दारोगा सुमित आनन्द ने सरकारी गाड़ी से किसानों की सब्जियों को रौंद डाला। यह देख लोग स्तब्ध रह गए और जान बचाकर इधर-उधर भागने लग गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान कई सब्जी विक्रेता गाड़ी के नीचे आने से बाल-बाल बचे। इस घटना का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस घटना से सब्जी मंडी के दुकानदारों में भारी आक्रोश है। घूरपुर बाजार में सप्ताह में दो दिन बुधवार और शनिवार को सब्जी मंडी लगती है। जिसमें सब्जी उत्पादक किसान आकर सब्जी बेचते हैं।


घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एसएसपी प्रयागराज सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने मामले पर संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से सुमित आनन्द को लाइन हाजिर कर दिया है। इसके साथ ही उसके खिलाफ जांच भी बैठा दी है। बता दें कि, इस घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आरोपी पुलिसकर्मी को तत्काल सस्पेंड करने के साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर सभी सब्जी विक्रेताओं के नुकसान की पूरी भरपाई करने के आदेश दिए थे।

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि 11 किसानों को मुआवजा दिया जा चुका है और अन्य के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इतना ही नहीं शाम को एसपी यमुनापार चक्रेश मिश्रा खुद घूरपुर पहुंचे और प्रभावित किसानों से दारोगा के कृत्य के लिए माफी मांगी।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook