ब्रेकिंग न्यूज़

गुजरात : एक और विधायक ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ

 गुजरात में होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस विधायक बृजेश मेरजा ने शुक्रवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि, राज्य से चार राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होने हैं।


विधानसभा सचिव ने पुष्टि की कि विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी ने बृजेश मेरजा का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। मेरजा ने मोरबी सीट से चुनाव जीता था। विधायक के तौर पर इस्तीफा देने से पहले मेरजा ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। पिछले तीन दिन में इस्तीफा देने वाले वह कांग्रेस के तीसरे विधायक हैं। इससे पहले कांग्रेस विधायक अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने बुधवार शाम को इस्तीफा दे दिया था। इससे पहले मार्च में भी कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि, गुजरात में 19 जून को राज्यसभा की चार सीटों के लिए चुनाव होना है। इसे पहले यह चुनाव 26 मार्च को आयोजित किया जाना था। लेकिन, कोरोनो वायरस महामारी के कारण अनिश्चित काल के लिए इसे स्थगित कर दिया गया और बाद में देशव्यापी लॉकडाउन लागू कर दी गई। भाजपा ने तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस की तरफ से दो उम्मीदवार मैदान में है। विधायकों के संख्याबल के आधार पर भाजपा के दो और कांग्रेस का एक सांसद चुना जाना तय है, जबकि एक सीट पर दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखी जा सकती है।
 

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook