ब्रेकिंग न्यूज़

 दिल्ली में आज से खोले गए पार्क, नियम और शर्तों के साथ पार्कों में आने की मिली इजाजत
नई दिल्ली: दिल्ली में लॉकडाउन 4 में मिली रियायतों के बाद आज (21 मई) से पार्क और गार्डन को खोलने के आदेश मिल गए हैं. लेकिन सभी पार्क नियमों के साथ खुलेंगे. पार्कों के लिए समय तय किया गया है. ये समय सुबह 7 बजे से सुबह 10 बजे तक रहेगा. वहीं शाम को पार्क 3 बजकर 30 मिनट से 6 बजकर 30 मिनट तक खोले जाएंगे.

समय के साथ साथ पार्कों में कुछ एक्टिविटीज के लिए भी नियम बनाए गए हैं. अभी ओपन जिम और योग को अनुमति नहीं मिली है. सिर्फ मॉर्निंग वॉक और जॉगिंग ही आप पार्क और गार्डन में कर सकेंगे. 65 साल से ज्यादा और 10 साल से कम आयु के लोगों को भी पार्क में अनुमति नहीं है. दिल्ली के प्रसिद्ध लोधी गार्डन, तालकटोरा गार्डन और नेहरू पार्क के साथ साथ सभी पार्क खुल गए है. जिसमें आज सुबह से ही चहल पहल शुरू हो गई. लोग मॉर्निंग वॉक के लिए तकरीबन 2 महीने बाद पार्कों में पहुंचे. ऐसे में ना सिर्फ लोग अपनी सेहत अच्छी रखने के लिए वॉक और जॉगिंग करते दिखे बल्कि पार्कों में जो पशु पक्षी हैं उन को भी खाना डालते हुए दिखे.


लोधी गार्डन में वॉक के लिए आए राजेश त्यागी ने बताया, "आज बहुत दिनों बाद बाहर निकले है तो अच्छा लग रहा है. मौसम भी अच्छा है और पॉल्युशन भी नहीं है. कोरोना का खतरा तो है लेकिन घर मे बैठे बैठे सेहत खराब हो रही थी. पार्क खोलने का फैसला अच्छा है. सोशल डिस्टेंसिंग का हम पालन कर रहे है."
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook