ब्रेकिंग न्यूज़

 हरियाणा : स्कूल में कम नंबर आने पर दो लड़कियों समेत छह छात्रों के चेहरे पर कालिख पोती
मीडिया रिपोर्ट 

स्कूल में खराब प्रदर्शन करने पर दो लड़कियों समेत कक्षा चार के छह छात्रों के चेहरे पर कथित रुप से कालिख पोतकर उन्हें स्कूल परिसर में घुमाया गया. यह घटना हरियाणा के हिसार जिले की है.

हरियाणा की हिसार पुलिस ने बताया कि यह वारदात शुक्रवार की है. पीड़ित छात्राओं में से नौ वर्षीय एक दलित छात्रा ने इसकी जानकारी अपने माता-पिता को दी. जिसके बाद यह मामला पुलिस के संज्ञान में आया. छात्रा के परिवार वाले बच्चों से इस बर्ताव की शिकायत लेकर स्कूल पहुंचे लेकिन स्कूल प्रशासन ने घटना के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों पर कोई कार्रवाई नहीं की. पुलिस ने बताया कि किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम और अनुसूचित जाति-जनजाति(अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत स्कूल के प्राचार्य सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

छात्रा के परिवार वालों ने सोमवार को कुछ लोगों के साथ पुरानी सब्जी मंडी पुलिस चौकी के सामने मामले पर कार्रवाई करने की मांग करते हुए प्रदर्शन भी किया.घटना की जानकारी मिलते ही कुछ दलित संस्थानों के सदस्य भी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने बताया कि एक अधिकारी स्कूल पहुंचा लेकिन वहां उसे ताला लगा मिला. स्कूल के प्राचार्य और उनका परिवार भी घर पर नहीं मिला.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook