ब्रेकिंग न्यूज़

 प्रधानमंत्री जन धन योजना के 20 करोड़ खातों में आज से 500 रुपये की दूसरी किस्त ट्रांसफर
नई दिल्ली : प्रधानमंत्री जन धन योजना की 20 करोड़ महिला खाताधारकों के अकाउंट्स में आज से 500 रुपये की दूसरी किस्त आनी शुरू हो गई है। कोरोना के संकट से निपटने के लिए हुए लॉकडाउन के चलते गरीब तबके की आर्थिक परेशानियों को देखते हुए सरकार ने तीन महीने तक जन धन योजना की महिला खाताधारकों के अकाउंट में 500 रुपये जमा करने का फैसला लिया है। यह रकम अप्रैल से लेकर जून तक आनी है। पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत सोमवार से महिलाओं के खातों में दूसरी किस्त ट्रांसफर की जाने लगी है। इस बीच वित्तीय सेवा विभाग के सचिव देबाशीष पांडा ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अकाउंट में जमा हुई राशि को कब निकाला जा सकता है।

पांडा ने ट्वीट किया कि महिलाओं के खाते में 500 रुपये की रकम भेजी जा रही है। यह रकम पूरी तरह से सेफ है। बैंकों में भीड़ से बचने के लिए सरकार की ओर से रकम निकालने के लिए टाइमलाइन जारी की गई है। बैंकों से यह रकम निकालने के लिए खातों की आखिरी संख्या के आधार पर टाइमिंग तय की गई है। शून्य और 1 से समाप्त होने वाले बैंक खातों से 4 मई से पैसा निकाला जा सकता है। इसी तरह 2 और 3 नंबर से शुरू होने वाले बैंक खातों से 5 मई को रकम निकाल सकते हैं। यही नहीं 4 और 5 नंबर से समाप्त होने वाले जन धन खातों से 6 मई से रकम निकाल सकते हैं।

वित्तीय सेवा विभाग के सचिव ने बताया कि 6 और 7 नंबर से खत्म होने वाले बैंक खातों से 8 मई को रकम निकाल सकते हैं। ऐसी महिलाएं जिनके बैंक खाते के आखिरी नंबर 8 और 9 हैं, वे 11 मई को रकम निकाल सकती हैं। यही नहीं जो महिलाएं इस टाइमलाइन के तहत कैश नहीं निकालना चाहती हैं, वे 11 मई के बाद कभी भी रकम निकाल सकती हैं।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook