ब्रेकिंग न्यूज़

 अपने खिलाफ फैसले आने के डर से रेप के आरोपी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
 
मीडिया 

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में रेप के आरोपी एक युवक ने फांसी लगा ली। युवक पर चल रहे रेप और पॉक्सो एक्ट के मामले में 12 दिसंबर को लखीमपुर न्यायालय में सेकेंड एडीजे की कोर्ट से फैसला आना था। मामला लखीमपुर खीरी जिले में मैलानी थाना क्षेत्र के बाकेगंज कस्बे का है, जहां के रहने वाले संतोष कुमार पर पड़ोस की रहने वाली एक नाबालिग लड़की के साथ रेप और पॉक्सो एक्ट के तहत 2017 में मुकदमा दर्ज हुआ था। नाबालिग लड़की के साथ रेप और पॉक्सो एक्ट के मामले में युवक संतोष कुमार डेढ़ साल जेल में बंद रहने के बाद अभी 6 महीने पहले ही जमानत पर जेल से छूटकर बाहर आया था।

रेप और पाक्सो एक्ट में जमानत पर चल रहे संतोष कुमार के मामले में लखीमपुर न्यायालय में एडीजे सेकेंड की कोर्ट में 12 दिसंबर को फैसला आना था। संतोष कुमार ने अपने घर के कमरे में अपने गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि रेप और पॉक्सो एक्ट में जमानत पर चल रहा संतोष कुमार काफी दिनों से चिंतित और परेशान रहा करता था। उसे डर था कहीं न्यायालय द्वारा उसे कठोर सजा ना दे दी जाए, इसी से आहत होकर उसने अपने घर के कमरे में गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सीओ सिटी विजय आनंद का कहना है कि माना जा रहा है कि न्यायालय द्वारा रेप और पॉक्सो एक्ट के मामलों में अभियुक्तों को आजीवन कारावास या फांसी तक की सजा सुनाई जाती है, संभवत इसी के डर से रेप और पॉक्सो एक्ट के आरोपी संतोष कुमार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली होगी।
 

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook